UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-ट्रैफ़िक पुलिस की अनोखी ट्रेनिंग क्लास, बाइक राइडर और प्रसिद्ध यू-टूबर THE UK07 RIDER को ही बना डाला शिक्षक

 

*ट्रैफ़िक पुलिस की अनोखी ट्रेनिंग क्लास* – बाइक राइडर और यू-टूबर को ही बना डाला शिक्षक।

यातायात पुलिस देहरादून द्वारा विगत कुछ दिनों से स्टंट तथा रेश राइडरों के विरुद्ध नकेल कसी हे। अक्सर देखा गया हे कि स्टंट ड्राइवर पुलिस द्वारा पकड़ने के पश्चात भी अनोखे बहाने देकर अपना छुटकारा करा लेते हे। सायलेन्सर सही रखते हुए उसके अंदर खुर्द- बर्द कर पुलिस को चकमा देते हे। इसी को नज़र में रखते हुए, पुलिसकर्मीओं की एक अनोखी क्लास आज SP ट्रैफ़िक अक्षय कोंडे, IPS द्वारा लगाई गयी। यातायात तथा सीपीयू में नियुक्त चलनकर्ताओं तथा कर्मियों को प्रशिक्षित किए जाने के उद्देश्य से *

 

आज दिनांक 30/01/2023* को शहर के प्रसिद्ध राइडर *THE UK07 RIDER* श्री अनुराग डोभाल को आमंत्रित किया। जनपद देहरादून की ट्रैफिक पुलिस/सीपीयू चालानकर्ताओं / कर्मियों को यातायात कार्यालय में विभिन्न प्रकार के साईलेंसर/एक्जॉस्ट/डीबी किलर के बारे में बताया गया व यह प्रशिक्षित किया गया कि एमवी एक्ट के अनुसार उपर्युक्त उपकरणों में से कौन-कौन से उपकरण वैध हैं और किस प्रकार से अवैध उपकरणों की पहचान/परख कर सकते हैं ।

 

किस तरह से रेश ड्राइवर पुलिस को बहाना बनाक़े छुटकारा पाते हे।
THE UK07 RIDER अनुराग डोभाल ने देहरादून के तमाम यू-टयूब ब्लॉगर/स्टंट राईडर/सुपरबाईक प्रेमियों से अनुरोध किया कि देहरादून जैसे शांत शहर में जान-बूझकर ओवरस्पीड व तेज आवाज में अपने वाहन न चलायें जिससे सड़क पर चल रही देहरादून की जनता को परेशानी का सामना न करना पड़े ।
यू-टूबर के साथ साथ ट्रैफ़िक पुलिस द्वारा हयबुजा, कावासाकी के सर्विस सेंटर को भी अपने इंजीनियर के साथ सूपरबाइकस की जानकारी देने हेतु आमंत्रित किया गया था।

 

अक्षय कोंडे, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून* द्वारा देहरादून शहर के सुपरबाईक चालाको को संदेश दिया की ट्रैफ़िक पुलिस किसी भी यू-टूबर या बाइकर को दुश्मन नहीं मानती हे लेकिन शहर में चलते समय गाड़ी की आवज शांत हो और स्पीड लिमिट का पालन हो जिससे अन्य लोगों को कोई परेशानी ना हो। साथ ही यह भी बताया गया की अपने वाहन में किसी प्रकार का कोई भी मॉडिफिकेशन व बाहर से कोई भी अन्य उपकरण न लगाये।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top