UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-शिक्षा महकमे में इन अधिकारियों के पदोन्नति को लेकर आया बड़ा आदेश

 

खबर शिक्षा महकमे से है जहां निदेशक प्रारंभिक शिक्षा द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों से वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के पदों पर विभागीय पदोन्नति में पदस्थापना काउंसलिंग के माध्यम से किए जाने के संबंध में निर्देश दिए गए हैं

प्रशासनिक अधिकारी से वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के पदों पर विभागीय पदोन्नति में पदस्थापना काउंसिलिंग के माध्यम से किये जाने के संबंध में।

महोदय,

उपर्युक्त विषयक शासनादेश सं0-124/XXIV-2 /21/13 (01)/2021 दिनांक 09- 07-2021 के द्वारा मिनिस्ट्रीयल संवर्ग के कार्मिकों की विभागीय पदोन्नति में पदस्थापना काउंसिलिंग के माध्यम से किये जाने के संबंध में शर्तें / प्रतिबन्ध निर्धारित किये गये हैं। शासनादेश में दी गयी व्यवस्थानुसार वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी पद पर पदस्थापना काउन्सिलिंग के माध्यम से की जानी है। प्रशासनिक अधिकारी से वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी पदों पर पदोन्नति हेतु विभागीय पदोन्नति समिति द्वारा संस्तुत कुल 50 कार्मिकों की सूची एवं रिक्तियां विभागीय वेबसाईट www.schooleducation .uk.gov.in पर अपलोड की जा रही है। चयन हेतु संस्तुत कार्मिकों की पदस्थापना दिनांक 30-01-2023 को प्रातः 11.00 बजे काउंसिलिंग के माध्यम से की जानी है।

6. सचिव,

उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद,

रामनगर, नैनीताल। 7. मुख्य शिक्षा अधिकारी,

उत्तराखण्ड ।

8. जिला शिक्षा अधिकारी (प्रा० / मा० ) उत्तराखण्ड ।

1. काउंसिलिंग संबंधी शासनादेश सं0-124/XXIV-2/21/13 (01)/2021 दिनांक 09-07- 2021 में दी गयी व्यवस्थानुसार स्थानान्तरण अधिनियम 2017 की धारा-3घ के अन्तर्गत गम्भीर रोग से आच्छादित कार्मिक, धारा-3 के अधीन विकलांगता की श्रेणी में आने वाले कार्मिक, ऐसे कार्मिक जिनके पुत्र / पुत्री स्थानान्तरण अधिनियम-2017 के अन्तर्गत विकलांगता की परिभाषा में सम्मिलित हो, वरिष्ठ कार्मिक, सैनिक तथा अर्द्धसैनिक बलों में तैनात कार्मिकों की पति / पत्नी, दुर्गम क्षेत्र में 10 वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले कार्मिक एवं मान्यता प्राप्त सेवा संघों के जनपदीय अध्यक्ष / सचिव को काउंसिलिंग चकानुक्रम में प्राथमिकता दी जायेगी।

2. वेबसाइट पर अपलोड की गयी वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के पदों की रिक्ति के संबंध में यदि कोई कार्मिक प्रत्यावेदन देना चाहता है तो संबंधित कार्मिक अपना प्रत्यावेदन प्रमाण सहित दिनांक 28-01-2023 को दोपहर 02:00 बजे तक निदेशालय को उपलब्ध कराये। इसके उपरान्त निदेशालय को उपलब्ध करायी गयी रिक्ति पर कोई विचार किया जाना संभव नहीं होगा।

3. वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी पद पर पदोन्नति हेतु संस्तुत कार्मिक जो गम्भीर रोग ग्रस्त हों. विकलांगता की श्रेणी वाले कार्मिक ऐसे पति-पत्नी जिनका इकलौता / दौनो

 

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top