UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तरकाशी में बुधवार सुबह 2:19 बजे 3.1 तीव्रता का आया भूकंप।।

देहरादून

उत्तरकाशी में बुधवार सुबह 2:19 बजे 3.1 तीव्रता का आया भूकंप।।

भूकंप की गहराई जमीन से 5 किमी नीचे दर्ज की गई

अभी तक भूकंप से जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं।।हालांकि भूकंप बहुत कम लोगों ने महसूस किया क्योंकि रात 2.19 बजे का समय था।।

 

नेपाल से लेकर उत्तराखंड तक एक बार फिर से धरती कांप उठी है। नेपाल में एक घंटे के भीतर ही जहां दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए, वहीं उत्तरकाशी में बुधवार तड़के 2.19 बजे भूकंप आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 थी। नेपाल में आए भूकंप की तीव्रता उत्तरकाशी से काफी अधिक थी।  नेशनल अर्थक्वेक मॉनिटरिंग एंड रिसर्च सेंटर नेपाल के अनुसार बागलुंग जिले में महसूस किए गए झटकों की तीव्रता 4.7 और 5.3 रही। जानकारी के अनुसार, नेपाल के बागलुंग में एक और दो बजे (स्थानीय समय) के बीच भूकंप आए, हालांकि अभी तक जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है।

 

नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप निगरानी एवं अनुसंधान केंद्र (एनईएमआरसी) के अनुसार, नेपाल के बागलुंग जिले में बुधवार तड़के 4.7 और 5.3 तीव्रता के दो भूकंप आए। केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बागलुंग जिले के अधिकारी चौरा के पास 01:23 (स्थानीय समय) पर 4.7 का भूकंप आया।

 

उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके
इससे पहले उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। उत्तरकाशी में बुधवार देर रात 2.19 मिनट पर 3.1 तीव्रता का भूकंप आया। बता दें कि दिसंबर में उत्तराखंड में कई बार भूकंप के झटके आ चुके हैं। उत्तरकाशी आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि सभी तहसीलों से कहीं भी किसी प्रकार की जनहानि पशु हानि नहीं हुई है। ना ही किसी तहसील क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। सभी तहसील क्षेत्रों से कुशलता बताई गई है।

बता दें कि नेपाल के बागलुंग में ये भूकंप के झटके ऐसे वक्त में महसूस किए गए, जब लोग गहरी नींद में सोए हुए थे। भूकंप आते ही लोग सहम उठे और घरों से बाहर निकलते देखे गए।

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top