UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-UTET का रिजल्ट घोषित, ऐसे देखें अपना रिजल्ट…

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने आज UTET -2022 का परिणाम जारी कर दिया है। UTET -2022 प्रथम का रिजल्ट 19.54 व द्वितीय का 23.37 प्रतिशत रहा। अभ्यर्थी परिषद की वेबसाइट पर जाकर अपना पंजीकरण संख्या एवं पासवर्ड या अनुक्रमांक एवं जन्मतिथि अंकित कर परीक्षाफल डाउनलोड कर सकते हैं। रिजल्ट www.uktet.com काम पर उपलब्ध है।

30 सितंबर को UTET -2022 की परीक्षा दो पाली में हुई थी। परीक्षा के बाद परिषद ने परीक्षा की आंसर की भी जारी की थी। दो महीने के भीतर परिषद ने रिजल्ट जारी कर दिया है। परिषद कार्यालय के मुताबिक UTET -2022 प्रथम में 29545 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। जिसमें से 25092 ने परीक्षा दी थी। इसी तरह UTET -2022 द्वितीय में 30755 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 26294 परीक्षा में शामिल हुए।

परिषद की सचिव नीता तिवारी ने रिजल्ट जारी करते हुए बताया कि UTET -2022 प्रथम में 4903 अभ्यर्थी व UTET -2022 द्वितीय में 6144 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हो पाए हैं। हालांकि हर बार की भांति इस बार भी रिजल्ट कम ही रहा। उन्होंने बताया कि प्रत्यावेदनों के निस्तारण के उपरांत दोनों परीक्षा ( UTET प्रथम व UTET द्वितीय) की अंतिम आंशर की भी वेबसाइट पर उपलब्ध है। विभागीय वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in पर भी परीक्षा परिणाम अपलोड किया गया है। यहां भी परीक्षार्थी अपना रिजल्ट देख सकते हैं

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top