UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-हर दिन चलाए अभियान तभी लगेंगे , 70 दिन और 50 लाख कोरोना के टीके

 

उत्तराखंड में पिछले 10 दिनों के दौरान टीकाकरण की गति में भारी कमी बरक़रार है I दरअसल, यह ट्रेंड पिछले 30 दिनों से देखा जा रहा है।


अनूप नौटियाल SDC Foundation  के अनुसार सरकार का प्रारंभिक और स्पष्ट लक्ष्य 31 दिसंबर, 2021 तक दो खुराकों के साथ अपनी पूरी वयस्क आबादी का टीकाकरण करना था। 2021 को पूरा होने में बमुश्किल 70 दिन शेष हैं और 31 दिसंबर, 2021 तक 100% टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अब 50 लाख से अधिक खुराकों को देने की आवश्यकता है।

एसडीसी फाउंडेशन के हर 10 दिन मे जारी होने वाले 11वें उत्तराखंड वैक्सीन मीटर के अनुसार 13-22 अक्टूबर, 2021 से पिछले 10 दिनों के दौरान केवल 242612 खुराक दी गईं। शेष जनसंख्या के आधार पर वर्ष के अंत तक 100% टीकाकरण प्राप्त करने के लिए अब 72267 खुराक दैनिक आधार पर दिए जाने की आवश्यकता है। हाल ही में हुई भारी बारिश कम टीकाकरण संख्या के कारणों में से एक हो सकती है लेकिन यह प्रवृत्ति अब कुछ समय से दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे नेहरू कॉलोनी, शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के घर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर धामी

सरकार और स्वास्थ्य विभाग को ज़िला प्रशासनों और जनप्रतिनिधियों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर पूर्ण टीकाकरण के लिए मिशन मोड पर आने की ज़रूरत है

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-पीएम मोदी की रैली में आने वालों की रैंडम आधार पर एंटीजन जांच होगी

 

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top