DEHRADUN NEWS

Big breaking:-कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का ख़ौफ़ , FRI में 485 प्रशिक्षु अधिकारियों के अकादमी पहुंचते ही Isolate

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की देश में दस्तक देने के बाद मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (एलबीएसएनएए) भी हाई अलर्ट मोड में आ गई है। यही कारण है कि विभिन्न अखिल भारतीय सेवाओं के 485 प्रशिक्षु अधिकारियों के अकादमी पहुंचते ही उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है। साथ ही सभी की आरटी-पीसीआर जांच कराई जा रही है।

 

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अभिनव थापर के " लड़ाई अभी बाकी है, हिसाब अभी बाकी है " अभियान के तहत देहरादून के निजी अस्पताल ने लौटाई 75 हजार की राशि

 

 

अकादमी में विभिन्न अखिल भारतीय सेवाओं के वर्ष 2021 बैच के अधिकारी 96वें फाउंडेशन कोर्स के लिए पहुंचे हैं। यह मार्च 2022 तक चलेगा। अकादमी के नियमों के तहत सभी प्रशिक्षु अधिकारियों का अनिवार्य रूप से शारीरिक परीक्षण कराया जाता है। ताकि वह स्वस्थ रूप से प्रशिक्षण प्राप्त कर सकें। हालांकि, कोरोना की बढ़ती चुनौतियों को देखते हुए संक्रमण की रोकथाम को प्राथमिकता पर रखा गया है। केंद्र व राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप प्रशिक्षु अधिकारियों को आइसोलेट करने के साथ ही रविवार से आरटी-पीसीआर जांच भी शुरू कर दी गई है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-आखिर चुनावो में जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है वो क्यों है परेशान

 

 

 

 

तमाम अन्य स्टाफ व कार्मिकों की जांच भी कराई जा रही है। जांच की जिम्मेदारी कैलाश अस्पताल को दी गई है।
अकादमी प्रशासन के मुताबिक प्रशिक्षु अधिकारियों व स्टाफ को मास्क पहनने व सैनिटाइजेशन करते रहने के निर्देश दिए गए हैं। कोरोना जैसे लक्षण पाए जाने पर उसकी सूचना तत्काल देने को कहा गया है। प्रशिक्षु अधिकारियों के स्वास्थ्य पर 24 घंटे निगरानी के लिए अकादमी के चिकित्सा केंद्र को जिम्मेदारी दी गई है। केंद्र की टीम देहरादून के जिला सर्विलांस अधिकारी के भी निरंतर संपर्क में है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top