UTTRAKHAND NEWS

आज से शुरू होगी सहस्त्रधारा से चिन्यालीसौड़, गौचर के लिए सीधी हवाई सेवा , होगी बड़ी राहत

 

उत्तराखंड में उड़ान योजना के तहत हवाई कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए हल्द्वानी, चिन्यालीसौड़ और गौचर के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू होगी। जौलीग्रांट एयरपोर्ट के अलावा सहस्त्रधारा हेलीपैड से हवाई सेवाओं का संचालन किया जाएगा। आठ अक्तूबर को नई हवाई सेवाएं शुरू होंगी। इसके लिए उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण(यूकाडा) और एविएशन कंपनियों ने तैयारियां पूरी कर ली है।

 

यह भी पढ़ें👉 

उत्तराखंड में आठ अक्तूबर से सहस्त्रधारा से चिन्यालीसौड़, गौचर के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू हो रही है। इसके अलावा जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हल्द्वानी के लिए सीधी हवाई सेवा संचालित होगी। जबकि देहरादून से वाया हल्द्वानी, पंतनगर होते हुए पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू किया जाएगा। अभी तक जौलीग्रांट एयरपोर्ट से गौचर के लिए वाया टिहरी, श्रीनगर होते हुए हवाई सेवा है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-मुख्यमंत्री ने रूद्रपुर में किया राष्ट्रीय सरल मेले का शुभारम्भ , स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों को बाजार उपलब्ध कराने के भी किये जा रहे प्रयास।

यूकाडा की मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्वाति भदौरिया ने बताया कि गौचर व चिन्यालीसौड़ के लिए सहस्त्रधारा हेलीपैड के साथ जौलीग्रांट एयरपोर्ट दोनों जगह से हवाई सेवा का संचालन होगा। जबकि देहरादून से हल्द्वानी, पंतनगर और पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा जौलीग्रांट एयरपोर्ट से शुरू होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सीधी और सस्ती हवाई सेवा मिलने से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-IIT रुड़की के कैंपस प्लेसमेंट में छात्र को मिला अब तक का सबसे बड़ा पैकेज , मिला 2.5 करोड़ का सालाना अंतरराष्ट्रीय पैकेज

 

 

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top