DEHRADUN NEWS

Big breaking:-त्यौहारों को देखते हुए देहरादून की यातायात व्यवस्था को सम्भालने के लिए DGP उत्तराखण्ड ने अपनाया कड़ा रूख, दिए विशेष निर्देश

 

आज  अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड ने आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत जनपद देहरादून के अधिकारियों के साथ देहरादून की यातायात व्यवस्था के सम्बन्ध में एक समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि धनतेरस एवं दीपावाली के दौरान शहर में लोगों एवं वाहनों का आगमन बाजार की ओर अधिक रहेगा। इस कारण यातायात प्रभावित होने की संभावना बनी रहेगी। भीड़ को देखते हुए पहले ही पार्किंग, रूट डायवर्जन आदि की तैयारी कर लें, ताकि यातायात व्यवस्था बनी रहे।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देहरादून की निरंजनपुर सब्जी मंडी में वाहनों की एंट्री के लिए odd और even लागू , जानिए किस दिन कौन सी गाड़ी को मिलेगी एंट्री

अशोक कुमार ने बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर विचार-विमर्श करते हुए निम्न निर्देश दिए-
1. धनतेरस के दिन बाजारों में सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाए। जहां पर आवश्यकता हो तो बैरिकेटिंग का प्रयोग किया जाए।
2. चीता पुलिस इमरजेंसी कॉल के अतिरिक्त अपने क्षेत्र की यातायात व्यवस्था भी सम्भालेगी।
3. शहर के मार्गों पर नो-पार्किंग जोन में खड़े किये जा रहे वाहनों एवं गलत तरीके से पार्क वाहनों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही के साथ क्रेन के माध्यम से टोईंग की कार्यवाही निरन्तर की जाय।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-मुख्यमंत्री धामी की बड़ी घोषणा , अब इस अनुपात में होगा यूपी उत्तराखंड के बीच परिसम्पतियों का बंटवारा

4. अपने क्षेत्र की सुदृढ़ यातायात व्यवस्था की जिम्मेदारी सम्बन्धित थाना/चौकी की भी है। ट्रफिक जाम होने पर यातायात पुलिस के साथ स्थानीय थाना प्रभारी भी जिम्मेदार होंगे, उनके विरूद्ध भी कार्यवाही की जाए।
5. यातायात प्रबन्धन को सर्वाेच्च प्राथमिकता पर रखा जाए। धरना/प्रदर्शन, शोभायात्रा में निर्धारित रूट का ही प्रयोग किया जाए। उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही करते हुए FIR भी की जाए।
6. मार्गों पर अस्थायी अतिक्रमण को यथासंभव हटवाएं तथा उक्त सम्बन्ध में नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-पीएम की रैली का काउंटडाउन शुरू , सीएम ने केंद्रीय मंत्री के साथ किया रैली स्थल का निरीक्षण

 

 

इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था- श्री वी मुरूगेशन, पुलिस उपमहानिरीक्षक/निदेशक यातायात- श्री मुख्तार मोहसिन, पुलिस अधीक्षक, यातायात- श्री स्वप्न किशोर सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top