UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-सैन्यधाम के प्रवेश द्वार का निर्माण जनरल रावत के नाम पर करवाया जाएगा

देश के प्रथम चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी व 11 अन्य सैन्य अधिकारियों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी के कैंप कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला ने सैन्यधाम के प्रवेश द्वार का निर्माण जनरल रावत के नाम पर करवाए जाने का एलान किया।

 

 

 

काबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि जनरल बिपिन रावत से उनके घरेलू संबंध थे। उन्हें अब भी यकीन नहीं हो रहा कि जनरल रावत नहीं रहे। यह समूचे राज्य के लिए अत्यधिक भावुक और विचलित कर देने वाला पल है। हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला ने कहा कि सीडीएस रावत का इस तरह हमसे दूर जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने घोषणा की कि सैन्यधाम के मुख्य द्वार को स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत के नाम पर बनाया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-प्रदेश में आज 2904 नए कोरोना के मामले सामने आए आज प्रदेश में 4 मरीजों की हुई मौत

 

 

 

इस भव्य प्रवेश द्वार के निर्माण में हंस फाउंडेशन पूर्ण सहयोग करेगा। इस दौरान लेफ्टिनेंट जनरल शक्ति गुरुंग, मेजर जनरल केडी सिंह, मेजर जनरल शम्मी सभरवाल, बिग्रेडियर केजी बहल, बिग्रेडियर पीपीएस पाहवा, कर्नल दिलीप पटनायक, कर्नल रघुवीर सिंह भंडारी आदि उपस्थित थे।
सीडीएस जनरल बिपिन रावत को दी श्रद्धांजलि
विभिन्न विश्वविद्यालय व कालेजों में गुरुवार को देश के प्रमुख सैन्य अधिकारी व उत्तराखंड के लाल सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी गई। उत्तरांचल विवि में जनरल बिपिन रावत के निधन पर शौर्य दीवार के सम्मुख श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। विवि के कुलाधिपति जितेंद्र जोशी, कुलपति प्रो.धर्म बुद्धि, उपकुलपति प्रो. राजेश बहुगुणा, कुलसचिव एससी शर्मा, समस्त डीन, विभागाध्यक्षों, शिक्षकों, कर्मचारियों व छात्रों ने दो मिनट का मौन रखकर हेलीकाप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले सीडीएस रावत समेत उनकी पत्नी व अन्य सैन्य अधिकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उधर, डीएवी कालेज में छात्र-छात्राओं ने सीडीएस रावत को श्रद्धांजलि दी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top