UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-कानपुर से उत्तराखंड जाना हुआ अब आसान, जल्द शुरू हो रही हवाई सेवा

कानपुर से उत्तराखंड जाना हुआ अब आसान, जल्द शुरू हो रही हवाई सेवा

उत्तराखंड और यूपी के लोगों को हवाई यात्रा के लिए एक नए विमान को चलाने की शुरुआत की जा रही है. एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया की तरफ से, तो इसके लिए अनुमति दे दी है. हालांकि चकेरी एयरपोर्ट के निदेशक से अभी हरी झंडी मिलने का इंतजार है. बता दें, यह विमान दिल्ली से पंतनगर और कानपुर के बीच उड़ेगा.

 

 

 

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लोगों के लिए अच्छी खबर है. उत्तराखंड से अब कानपुर तक के लिए हवाई मार्ग जुड़ जाएगा. ऐसे में दोनों प्रदेश में रहने वाले लोगों के लिए हवाई सफर में आसानी हो जाएगी. मार्च के महीने में ही दिल्ली-पंतनगर-कानपुर के लिए विमान उड़ान भरेगी. इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया ने अनुमति भी दे दी है.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-इस बार सोने पर सुहागा। अर्श ठाकुर ने झटका सोना भी और चांदी भी

 

 

 

आम नागरिक को होगी आसानी
उत्तराखंड और यूपी के लोगों को हवाई यात्रा के लिए एक नए विमान को चलाने की शुरुआत की जा रही है. एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया की तरफ से, तो इसके लिए अनुमति दे दी है. हालांकि चकेरी एयरपोर्ट के निदेशक से अभी हरी झंडी मिलने का इंतजार है. बता दें, यह विमान दिल्ली से पंतनगर और कानपुर के बीच उड़ेगा. उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर में स्थित पंतनगर काफी चर्चित जगहों में एक है. साथ ही यहां नैनीताल, कार्बेट नेशनल पार्क, रुद्रपुर और हल्द्वानी जैसे पर्यटन स्थल हैं. ऐसे में शहर से उड़ान शुरू होने से आम नागरिक के साथ-साथ कई उद्यमियों और व्यापारियों को भी फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-केदारनाथ मे सुशांत सिंह राजपूत के सेल्फी पॉइंट का आइडिया ड्राप, अब इनके नाम पर बनेगा सेल्फी पॉइंट, सुनिए सतपाल महाराज क्या बोले

28 मार्च से संचालन होगा शुरू
एक पर्यटन स्थल होने के कारण उत्तराखंड में घूमने वाले लोगों की काफी भीड़ होती है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, विमानन कंपनी ने उत्तराखंड के पंतनगर हवाई अड्डे तक विमान संचालन का प्रस्ताव दिया था. जिसपर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अपनी मंजूरी दे दी है. बताया जा रहा है कि 28 मार्च से विमान सेवा का संचालन शुरू किया जाएगा.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-तो क्या उत्तराखंड से पीयूष गोयल को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, अगर नहीं तो पैनल मे नाम क्यों हैं

फाइनल रूट अभी नहीं है तैयार
आपको बता दें, यह विमान दिल्ली से पंतनगर और कानपुर के बीच उड़ेगा. हालांकि अभी तक इस विमान के लिए फाइनल रूट तैयार नहीं किया गया है. इसके साथ ही बता दें, विमानन कंपनियों ने गोरखपुर, हैदराबाद, अहमदाबाद और कोलकाता के लिए भी विमान सेवा शुरू करने का प्रस्ताव एयरपोर्ट निदेशक को दिया था. जिसके लिए अभी तक कोई अनुमति नहीं दी गई है.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top