UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-नए साल 2024 में लागू होगा नया ट्रैफिक प्लान, न्यू ट्रांसपोर्ट सिस्टम को मिल सकती है मंजूरी

नए साल 2024 में लागू होगा नया ट्रैफिक प्लान, न्यू ट्रांसपोर्ट सिस्टम को मिल सकती है मंजूरी

देहरादून शहर के पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम में नए साल में सुधार हो सकता है। इसके लिए अर्बन मोबिलिटी प्लान के तहत बनाए गएदेहरादून शहर के पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम में नए साल में सुधार हो सकता है। इसके लिए अर्बन मोबिलिटी प्लान के तहत बनाए गए ‘देहरादून सिटी न्यू ट्रांसपोर्ट सिस्टम’ लागू करने की तैयारी है। परिवहन विभाग संभागीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) की बैठक में इस प्लान को रखेगा।आरटीए की मंजूरी के बाद इसे धरातल पर उतारा जाएगा। संभागीय परिवहन विभाग पिछले एक साल से शहर के बेतरतीब पब्लिक ट्रांसपोर्ट के सिस्टम को सुधारने की कवायद कर रहा है। इसके लिए अर्बन मोबिलिटी प्लान के लिए ‘देहरादून सिटी न्यू ट्रांसपोर्ट सिस्टम’ बनाया गया है।जिसे अब धरातल पर उतारने की तैयारी चल रही है। इसे आरटीए की बैठक में रखा जाएगा। बैठक इसी महीने करवाने की तैयारी है। इसका एजेंडा तैयार करवाया जा रहा है।

शहर में ऑटो के लिए बनाए गए हैं तीन कॉरिडोर ऑटो संचालन के लिए कॉरिडोर बनाए गए हैं। इसमें नॉर्थ- साउथ कॉरिडोर में 13 स्टैंड, ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर में सात और साउथ सेमीसर्कल कॉरिडोर में चार स्टैंड बनाए गए हैं। प्रत्येक स्टैंड से संचालित होने वाले ऑटो की संख्या भी की तय की गई है। ई रिक्शा के लिए भी 24 स्टैंड तैयार किए गए हैं।

क्या है नया ट्रांसपोर्ट सिस्टम

नए ट्रांसपोर्ट सिस्टम में सिटी बस और मैजिक के रूट तैयार किए गए हैं। इसके साथ ही स्टॉपेज भी तय किए गए हैं। सभी स्टॉपेज की जियो टैगिंग की गई है, ताकि वाहनों को ट्रैक किया जा सके और यात्रियों को ऐप आधारित सुविधा दी जा सके।आरटीए की बैठक का एजेंडा तैयार किया जा रहा है, इसी महीने बैठक करवाने की तैयारी है। हमारा उद्देश्य ट्रांसपोर्ट सिस्टम में सुधार कर इसे बेहतर और आधुनिक बनाना है। शहर के बाहरी इलाकों में भी लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिले, इस पर भी विशेष फोकस है। सुनील शर्मा, सचिव, संभागीय परिवहन प्राधिकरण

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top