UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-9/11 न्यू यॉर्क आतंकी हमला। फोटो एग्जिबिशन “I WAS THERE”

9/11 न्यूयॉर्क आतंकी हमला जो ट्विन टावर्स पर हुआ वो 110 मंजिल की इमारतें थी। 9/11 आज तक दुनिया के इतिहास में सबसे बड़ा आतंकी हमला है जिसने पूरी दुनिया को बदल के रख दिया। करीब 3000 लोगों की मृत्यु हुई और उसके बाद हुए रिएक्शन में हजारों जाने गई और करोड़ों लोगों की जिंदगियां हमेशा के लिए बदल गई। न्यूज़ पेपर लिखते है की कमल शर्मा एशिया के एकमात्र फोटोजर्नलिस्ट हैं जिसने हमले की लाइव फोटोग्राफी की। से 9 घंटे पहले 10 सितंबर को जब न्यूयॉर्क स्काईलाइन पूरी भव्यता से अपनी रोशनी बिखेर रही थी उसके बहुत खूबसूरत फोटो क्लिक किए, और 11 सितंबर को हमले के बाद हुए वीभत्स दृश्यों को भी अपने कैमरा में कैद किया।

 

 

कमल शर्मा कहते है कि इंसान के तौर पे मेरे लिए ये बहुत ही बुरा दिन और बुरा हादसा था लेकिन फोटोजर्नलिस्ट के तौर पे मुझे इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे को अपने कैमरा में कैद करना इसलिए जरूरी था ताकि आने वाली जेनरेशन को हम दिखा सकें की किस तरह आतंकवाद हमारी खूबसूरत दुनिया को बदसूरत और डरावना बना सकता है।

 

 

स्पोर्ट्स कवर करना मेरा पैशन और प्रोफेशन है। 500 वन डे, टेस्ट मैचेज और रणजी ट्रॉफी कवर किए। 6 आईसीसी वर्ल्ड कप 5, T – 20 World Cup, और स्पोर्ट्स इवेंट कवर करने के लिए पूरी दुनिया घूमने का अवसर मिला। 7 साल यूरोपियन टूर गोल्फ में ऑफिशियल फोटोग्राफर के रूप में दुबई में कवरेज की। US OPEN TENNIS 2001 कवर करने अमेरिका गया था। टेनिस के बेहतरीन खिलाड़ियों को अपने कैमरा मे कैद करने का जनून था। संप्रास, राफ्टर, हेवित, नवरातिलोवा, हिंगिस के फोटो क्लिक करना मेरे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि थी।

 

 

9 सितंबर को टेनिस का समापन था और 14 को हमे इंडिया वापस लौटना था इसलिए 10 सितंबर को मेनहट्टन में स्काईलाइन, ट्विन टावर्स, एम्पायर स्टेट आदि की फोटोग्राफी की। 10 सितंबर की रात को शायद 11 बजे एक्रॉस हडसन ब्रुकलिन ब्रिज की तरफ से ट्विन टावर्स के स्काई लाइन के साथ अद्भुत फोटोज क्लिक किए। उस वक्त नहीं जानता था कि मेरे द्वारा लिए गए न्यूयॉर्क स्काईलाइन के फोटो ट्विन टावर्स की आखिरी निशानी होंगे। मैने ट्विन टावर पे हमले से 9 घंटे पहले 10 सितंबर की रात को फोटोज क्लिक किए और जब 11 सितंबर को हमला हुआ तो मैं अपना कैमरा ले कर पूरा दिन मानव इतिहास के वो काले और भयावह मंजर को अपने कैमरा में कैद करता रहा।

 

 

मेरी ये फोटो एग्जिबिशन दुनिया के सबसे खूबसूरत शहर न्यूयॉर्क के 11 सितंबर से पहले की खूबसूरती और आतंकियों द्वारा 11 सितंबर को हुए हमले के बाद के डरावने न्यूयॉर्क की तुलना करेंगी। ये एग्जिबिशन शांति का संदेश देगी। आतंक के खिलाफ बच्चों को शिक्षा देगी और समझाएगी कि शांति दुनिया को कितना खूबसूरत बनाती है और आतंक कितना वीभत्स, भयानक और डरावना।
9/11 हमले की बरसी का संदेश युवा पीढ़ी को “Say no to Terrorism” के रूप में देना चाहता हूं, मैंने जो देखा, महसूस किया वो सब मैं स्टूडेंट्स को दिखाना और बताना चाहता हूं। क्योंकि जो छात्र स्कूल यूनिवर्सिटी में आज पढ़ रहे हैं उसमे अधिकतर का जन्म 2001 के बाद का है।

 

35 सोलो फोटो एग्जिबिशन देश भर में लगाई जिसका इनागुरेशन सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, सहवाग, धोनी, द्रविड़, स्टीव वॉग, शेन वॉर्न, लिएंडर पेस, महेश भूपति, फ्लेमिंग, मदनलाल, सौरव गांगुली राज्यवर्धन राठौर आदि जैसी जानी मानी हस्तियों ने किया

हम अपने बच्चों के लिए किस तरह की दुनिया छोड़ के जाना चाहते हैं, ये सबसे बड़ा सवाल है।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top