PITHORAGARH NEWS

Big news :- यहाँ शिक्षकों की किल्लत के चलते छात्राओं का सब्र दे गया जवाब , फिर कुछ ऐसा हुआ

बेरीनाग :-आदर्श राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में हिंदी, भौतिक विज्ञान, संस्कृत, राजनीतिक विज्ञान जैसे महत्वपूर्ण विषयों के शिक्षकों की लंबे समय से तैनाती नहीं होने से  छात्राओं का सब्र जवाब दे गया। सुबह विद्यालय पहुंचीं छात्राओं ने कक्षाओं में जाने की बजाय स्कूल परिसर में धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्राओं ने चेतावनी दी कि शीघ्र ही इन विषयों की अध्यापिकाओं की तैनाती नहीं होने पर स्कूल में तालाबंदी की जाएगी।

आदर्श राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने सोमवार सुबह विद्यालय पहुंचकर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक करीब दो घंट चले धरने में प्रदर्शनकारी छात्राएं बोलीं, देशभर में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा गूंज रहा है पर सीमांत की बेटियों की अनदेखी की जा रही है।

आदर्श विद्यालय में लंबे समय से हिंदी, संस्कृत, राजनीतिक विज्ञान, भौतिक विज्ञान जैसे महत्वपूर्ण विषयों की शिक्षिकाएं नहीं हैं।छात्राओं ने कहा कि रोजाना कई किमी पैदल चलकर स्कूल पहुंचती हैं। लेकिन अध्यापिकाएं नहीं होने से उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। छात्राओं ने चेतावनी दी और कहा कि शीघ्र शिक्षकों की तैनाती नहीं हुई तो वे अब स्कूल में तालाबंदी कर देंगीं। बता दें, कि बीते अगस्त में भी अध्यापिकाओं की तैनाती की मांग पर छात्राओं और अभिभावकों ने खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में धरना दिया था।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:DGP उत्तराखंड ने नैनीताल के आपदा प्रभावित इलाकों का किया दौरा , ये दिए निर्देश

 

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top