UTTRAKHAND NEWS

Big news :-बीजेपी बोली राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक, सरकार और स्वास्थ्य कर्मियों के बीच में एक सेतु का कार्य करेगा।

Uttrakhand news :-भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री  शिव प्रकाश ने कहा कि समाज के दुख सुख में खड़ा होना ही हमारी पार्टी की प्रेरणा है और संपूर्ण समाज हमारा है। सेवा ही हमारी दृष्टि है इसी को लेकर हम आगे बढ़े हैं और बढ़ते रहेंगे।
भाजपा मुख्यालय में आयोजित राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए प्रत्येक जिले से आए हुए स्वास्थ्य स्वयंसेवक कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम की रूपरेखा से अवगत कराते हुए बताया कि कि भाजपा द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक कार्यशालाएं 10 अगस्त तक मंडल स्तर तक पूर्ण हो जाएगी।  शिव प्रकाश ने कहा कि कोरोना की पहली लहर और दूसरी लहर का अध्ययन करने के पश्चात संगठन ने यह तय किया की समाज के प्रति हमारे कार्यकर्ताओं का कर्तव्य है कि वह आने वाले संकट से समाज को जागृत करें और विश्व का सबसे बड़ा संगठन होने पर अधिक सामाजिक दायित्व बढ़ जाता है। यह कार्य एक विकल्प के रूप में धरातल पर करता हुआ दिखे। नौजवानों की भागीदारी समाज को जागृत करने के लिए और पार्टी द्वारा चलाए जा रहे अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे लिए सत्ता प्राप्त करना कभी भी महत्वपूर्ण नहीं रहा है। सत्ता प्राप्ति मात्र एक बड़े दायरे में कार्य करने का अवसर प्रदान करता है जबकि दूसरे दल अपने लिए अपने परिवार चलाने और स्थापित करने के लिए सत्ता प्राप्ति की लाइन में लगे हुए हैं।

शिवप्रकाश ने कहा कि आज देश की संस्कृति स्थापित हो रही है इससे विपक्षी दलों की निरंतर बेचैनी बढ़ी हुई है। हमारे मन में समाज सेवा और विपक्षी दलों के मन में सत्ता का सुख भोगने की हमेशा इच्छा रही है। उनके मन में समाज के हित की भावना कभी भी नहीं रही है। उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने समाज के बल पर कोरोना की लड़ाई लड़ी, और दूसरे देश कोरोना की जंग सेना और सरकार के बल पर लड़ रहे थे। आज हम अपनी लड़ाई तो लड़ रहे हैं और मित्र देशों और अन्य देशों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। हमने अनेक कार्यक्रम कोरोना संकट में चलाए जिससे कि देश संगठित और सशक्त हुआ है। बड़ी पार्टी होने के नाते हमारे दायित्व भी बढ़ जाते हैं इसका हमें ध्यान रखना होगा। आज राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक बन रहे हैं वह सरकार और स्वास्थ्य कर्मियों के बीच में एक सेतु का कार्य करेगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री  पुष्कर धामी ने कहा कि हमारी राज्य सरकार और केंद्र सरकार निरंतर जनहित के मुद्दों पर कार्य कर रही है जबकि विपक्ष जनहित के मुद्दों से हटकर जनता को निरंतर भ्रम फैलाने का कार्य कर रही है। पिछले 7 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक भी भ्रष्टाचार का आरोप उनकी सरकार पर विपक्ष नहीं लगा पाया है। कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में देश के साथ समझौते पर समझौते किए और देश को निरंतर आर्थिक विकास से पीछे धकेला गया। श्री धामी ने कहा सत्ता के माध्यम से हम सेवा का कार्य करते हैं हमारे लिये सत्ता सुख भोगने के लिए नहीं है। विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से हम राज्य की जनता के हित में कार्य कर रहे हैं उन्होंने कहा अटल आयुष्मान, गरीब कल्याण, किसान सम्मान योजना के माध्यम से केंद्र और राज्य निरंतर अंतिम छोर पर पहुंचे व्यक्ति तक पहुंच रही है। हम जो घोषणाएं कर रहे हैं उसको पूर्ण भी कर रहे हैं तीसरी लहर के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं और हमारा प्रयास है कि अगले 4 महीने में सभी को पहली वैक्सीन की डोज लग जाए। हम सभी कार्य पूरे मनोयोग से कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- चारधाम में आने वाले संभल जाए , 20 से 25 तक रोज बरसेंगे बादल , यहाँ सतर्क रहने के निर्देश

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष श्री मदन कौशिक ने कहा कि विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना का यह संकट लंबे समय तक रहेगा और हम सबको एक लंबी तैयारी के साथ रहना है। उस दृष्टि को ध्यान में रखते हुए आज हम राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक का निर्माण कर रहे हैं। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने सही समय पर निर्णय लेते हुए करोना की गति पर बहुत बड़ा अंकुश लगाया है। डब्ल्यूएचओ से लेकर दूसरे देशों ने हमारे प्रयासों का लोहा माना। विपक्षी दलों ने अपनी हरकतों से कई बार हमें विचलित करने का प्रयास किया,परंतु हमारा दृढ़ निश्चय था कि इस परिस्थिति से देश को बाहर निकालना है। श्री कौशिक ने कहा तीसरी लहर आएगी या नहीं आएगी इससे कोई भी अभी तक परिचित नहीं है, मगर हम अभी से चिंता व तैयारी कर रहे हैं यह विश्व का पहला राजनीतिक दल होगा जो इस प्रकार के कार्य कर रहा है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-छिद्दरवाला के पास सोंग नदी में महाराष्ट्र से आया पर्यटक डूबा- SDRF ने किया शव बरामद

कार्यशाला में प्रदेश महामंत्री संग़ठन श्री अजय जी ने कहा कि कार्यकर्ताओं को स्वयंसेवक के रूप में यह दायित्व निर्वहन करते समय संवेदनशीलता का परिचय देते हुए राजनीति के माध्यम से सामाजिक दायित्व को सेवा करके आगे बढ़ाना है। उन्होनें कार्यशाला में उपस्थित स्वयंसेवकों से कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान को गति देने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को 2 घंटा नियमित रूप से सेवा कार्यों के लिए अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए और मन और तन से सेवा भाव से इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जुटना होगा। सजगता से समाज में जागरूकता लानी होगी । उन्होंने आगामी कार्यक्रमो की जानकारी देते हुए कहा कि 10 अगस्त से 16 अगस्त तक जिलों की कार्यशाला और 16 अगस्त से 31 अगस्त तक मंडल की कार्यालय सुनिश्चित की गई है।
प्रदेश महामंत्री श्री सुरेश भट्ट व राष्ट्रीय स्वयंसेवक अभियान के उत्तराखंड प्रदेश के संयोजक ने कहा कि यह पुण्य का कार्य हमारे पास आया है इसे पूरे मनोयोग के साथ इस प्रशिक्षण के माध्यम से करेंगे। श्री भट्ट ने बताया की जिले, मंडल और बूथ तक यह कार्यशाला संपन्न होंगी और सभी कार्य डिजिटल माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के वेबसाइट पर प्रतिदिन उपलब्ध होते रहेंगे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र रावत का देवस्थानम बोर्ड को लेकर बड़ा बयान , हरीश रावत को लेकर भी कही बड़ी बात

उन्होंने बताया कि हमने एक बैग आवंटित किया है जिसमें कि स्वास्थ्य से संबंधित उपकरण दिये जिसमे मुख्य रूप से उसमें स्कैनर, टेंपरेचर मेजरमेंट, ऑक्सीमीटर, सैनिटाइजर, थर्मामीटर, आयुष टेबलेट और आयुष किट आदि उपलब्ध कराए गए हैं।

कार्यशाला में विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम द्वारा कोरोना संक्रमण से बचने व रोकथाम के लिए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया।

इस अवसर पर स्वास्थय मंन्त्री डॉ धन सिंह रावत, प्रदेश महामंत्री श्री कुलदीप कुमार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के प्रदेश टीम के सदस्य श्री कैलाश शर्मा, डॉ आदित्य कुमार, श्रीमती किरण देवी, हिमांशु संगतानी, श्री प्रवीण लेखवार आदि पदाधिकारियों व सभी जिलों से आये जिले की टीम ने भाग लिया।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top