UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-आतंकी अर्शदीप के एक गुर्गे को दून एसटीएफ ने रिमांड पर लिया, घर से 163 कारतूस और आठ मैगजीन बरामद

 

आतंकी अर्शदीप के एक गुर्गे को दून एसटीएफ ने रिमांड पर लिया, घर से 163 कारतूस और आठ मैगजीन बरामद दून एसटीएफ ने आतंकी अर्शदीप के गुर्गे से 163 कारतूस और आठ मैगजीन बरामद की। उसने घर की पशुशाला की दीवार में असलहा छिपाकर रखा था।

 

 

 

एक थैले में क्षतिग्रस्त डोंगल और जली हुई डायरी भी मिली।कनाडा में बैठे केटीएफ (खालिस्तान टाइगर फोर्स) के आतंकी अर्शदीप डल्ला के एक गुर्गे को दून एसटीएफ ने रिमांड पर लेकर उसके घर से 163 कारतूस, आठ मैगजीन, एक जली हुई डायरी और एक क्षतिग्रस्त डोंगल बरामद किया है। आरोपी ने घर में बनी पशुशाला में ईंट के नीचे पूरा सामान छिपाकर रखा था। पुलिस ने आरोपी पर आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

रुड़की के नारसन ब्लॉक प्रमुख के ससुर कविंद्र सिंह से पिछले साल 12 जुलाई को मोबाइल पर लॉरेंस बिश्नाेई के नाम से दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। इस मामले की जांच देहरादून एसटीएफ को कर रही थी। इस बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 27 नवंबर को राजप्रीत उर्फ राजा उर्फ बम निवासी फिरोजपुर, पंजाब को गिरफ्तार किया। जांच में पता चला था कि राजप्रीत कनाडा में बैठे केटीएफ के आतंकी अर्शदीप डाला का गुर्गा है।

 

 

 

पूछताछ में उसने बताया था कि वह मंगलौर क्षेत्र के टिकौला गांव निवासी सुशील के घर ठहरा था। उसके कहने पर ही उसने लॉरेंस बिश्नोई के नाम से ब्लाॅक प्रमुख के ससुर से रंगदारी मांगी थी। इसके बाद दून एसटीएफ की मदद से दिल्ली पुलिस ने सुशील को गिरफ्तार किया था। इस मामले की जांच एसटीएफ देहरादून के सीओ विवेक कुमार कर रहे हैं। एसटीएफ ने कोर्ट से सुशील का चार दिन का रिमांड लिया था।जुलाई में आया था आतंकी अर्शदीप का फोन
शुक्रवार शाम एसटीएफ की टीम सुशील को लेकर उसके घर पहुंची थी। टीम ने उसकी निशानदेही पर घर के परिसर में बनी पशुशाला में ईंट के नीचे से दो थैले बरामद किए। एक थैले में जली हुई डायरी, क्षतिग्रस्त डाेंगल बरामद हुआ। दूसरे थैले से 163 कारतूस और आठ मैगजीन बरामद हुई है।

पूछताछ में सुशील ने बताया कि जुलाई में उसके पास कनाडा से आतंकी अर्शदीप का फोन आया था। दोनों व्हाट्सएप पर बात करते थे। अर्शदीप के कहने पर ही वह मुजफ्फरनगर के पास स्थित रामपुर तिराहे पर गया था। वहां एक व्यक्ति ने उसे कारतूस और मैगजीन दी थी। पुलिस ने सीओ एसटीएफ की तहरीर पर आरोपी पर आर्म्स एक्ट में केस दर्ज कर लिया है।

राजप्रीत छह माह तक घर पर रहा

एसटीएफ को पूछताछ में सुशील कुमार ने बताया कि अर्शदीप डल्ला का गुर्गा राजप्रीत उसके घर करीब छह माह तक रहा था। उसके कहने पर राजप्रीत ने नारसन ब्लॉक प्रमुख के ससुर से रंगदारी मांगी थी।

हाॅट स्पाॅट से बात करता था राजप्रीत

पुलिस कस्टडी रिमांड में सुशील कुमार ने बताया कि राजप्रीत उर्फ राजा कनाडा में बैठे अर्शदीप से रोजाना मोबाइल पर बात करता था। राजप्रीत उसके मोबाइल के हॉट स्पॉट के जरिए इंटरनेट का इस्तेमाल कर डल्ला से बात करता था।पुलिस ने हटाई सुरक्षा

ब्लॉक प्रमुख के ससुर कविंद्र का कहना है कि आरोपी सुशील कुमार के पास से बड़ी संख्या में कारतूस बरामद हुए हैं। इसके बावजूद पुलिस ने कुछ समय पहले उनकी सुरक्षा हटा ली गई थी। उन्होंने पुलिस सुरक्षा दिए जाने की मांग की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top