UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-कोरोना कम हुआ तो उत्तराखंड में डेंगू मार रहा डंक

कोरोना संक्रमण के बाद अब डेंगू ने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों में डेंगू पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

रुड़की सिविल अस्पताल की लैब में हुई रैपिड जांच के बाद तीन मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। डेंगू पीड़ितों में दो मोहनपुरा और एक सालियर निवासी है। अब इन मरीजों की एलाइजा जांच करवाई जाएगी। इसमें भी डेंगू की पुष्टि होने पर इनके परिजनों से संपर्क किया जाएगा।

कोरोना संक्रमण के बाद अब डेंगू ने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों में डेंगू पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को सिविल अस्पताल में आए तीन बुखार पीड़ित मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। अस्पताल की पैथोलॉजिस्ट डॉ. रितु खेतान ने बताया कि तीन मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि एक दिन पहले भी मोहनपुरा से एक मरीज में डेंगू की पुष्टि हुई थी। बताया कि डेंगू पीड़ित मरीजों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दे दी गई है।जिला मलेरिया अधिकारी गुरनाम सिंह ने बताया कि जिन मरीजों में रैपिड जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है, उनकी अब एलाइजा जांच कराई जाएगी। एलाइजा में यदि डेंगू की पुष्टि होती है तो टीम मोहनपुरा और सालियर जाकर सर्वे करेगी। इसके साथ ही क्षेत्र में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इस परीक्षा के प्रवेश पत्र किए जारी ऐसे करें डाउनलोड , कुल 854 रिक्तियों के लिए संयुक्त परीक्षा का हो रहा आयोजन

ऋषिकुल में डेंगू मरीज की मौत होने से विभाग में हड़कंप

हरिद्वार की ऋषिकुल कॉलोनी में डेंगू मरीज की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जिससे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कॉलोनी पहुंचकर लोगों को जागरूक किया और जमा पानी को हटवाया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-4 दिसंबर को लगने जा रहा सूर्य ग्रहण , यहाँ नहीं दिखेगा सूर्य ग्रहण , जानिए इस दौरान क्या करें क्या ना करें

हरिद्वार जिले में अभी तक डेंगू के 17 मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से अधिकांश मरीज ठीक हो चुके हैं। ऋषिकुल कॉलोनी के एक डेंगू मरीज का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा था। उसकी तबीयत अधिक खराब होने से उसे ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी, लेकिन स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को सोमवार को उसकी डेंगू से मौत होने की पुष्टि नहीं हो सकी थी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-आपके स्वाद के नमक से भी खिलवाड़ , यहाँ बिक रहा था कंपनी के नाम का फ़र्ज़ी नमक

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से एम्स ऋषिकेश में डेंगू से मरीज की मौत होने की जानकारी सामने आई। जिससे स्वास्थ्य विभगा के हाथ पांव फूल गए। जिला मलेरिया अधिकारी डा. गुरनाम सिंह का कहना है कि ऋषिकुल कॉलोनी में लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक करने के लिए टीम को भेजा गया था। उन्होंने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top