UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-ऊर्जा कर्मचारियों की बड़ी घोषणा , क्या अब नहीं होगी ऊर्जा वालो की हड़ताल हो रही वार्ता , 30 दिसबर तक तमाम आंदोलन स्थगित

आज दिनांक 22/12/2021 को उत्तराखण्ड विद्युत अधिकारी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा एवं अपर मुख्य सचिव (ऊर्जा) तथा प्रबन्ध निर्देशक उपाकालि / पिटकुल / यूजेवीएन लिo के मध्य हुई वार्ता में निम्न बिन्दुओं पर चर्चा में परस्पर सहमति बनी।

1. ऊर्जा के तीनों निगमों में ए०सी०पी० की पूर्ववर्ती व्यवस्था 9-14-19 लागू करने के सम्बंध में अपर मुख्य सचिव (ऊर्जा) द्वारा अवगत कराया गया कि उक्त प्रस्ताव दिनांक 24/12/2021 को प्रस्तावित मा० मंत्रीमंडल की बैठक में अनुमोदन हेतु प्रस्तुत किया जाएगा।

2. तीनों ऊर्जा निगमों में कार्यरत अवर अभियंता संवर्ग को शासन के अन्य विभागों की समरूपता में ग्रेड -वेतन 4600 उच्चीकरण का लाभ दिनांक 01/01/2009 से दिये जाने के सम्बंध में शासनादेश संख्या 147 / XXVII (7)27 (14)/2012, दिनांक 10/10/2017 को अंगीकार करने के आदेश ऊर्जा विभाग द्वारा दिनांक 30/12/2021 तक निर्गत कर दिये जायेगें।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कोरोना काल में गणतन्त्र दिवस समारोह-2022 के आयोजन के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश

13: तीनों ऊर्जा निगमों में उपनल के माध्यम से कार्यरत संविदा कार्मिकों के नियमीतीकरण / समान कार्य, समान वेतन सम्बंधित मांग पर मोर्चा द्वारा अनुरोध किया गया कि तेलंगाना राज्य के ऊर्जा विभाग एवं उत्तराखण्ड राजकीय मेडिकल कॉलेज की भांति माननीय न्यायालयों के निर्णय के अनुरूप One Time settlement करते हुए उक्त संविदा कार्मिकों को नियमित किया जाये जिसपर अपर मुख्य सचिव (ऊर्जा) महोदया द्वारा अवगत कराया कि उपलब्ध अभिलेखों / आदेशों का परीक्षण कर सकारात्मक कार्यवाही की जायेगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कांग्रेस प्रत्याशियों का ऐलान होने से पहले देहरादून की राजपुर सीट से टिकट के प्रबल दावेदार पूर्व विधायक राजकुमार के जाति प्रमाणपत्र पर विवाद, हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

4. तीनों ऊर्जा निगमों में सेवानिवृत कार्मिकों को दिनांक 1/01/2016 से आदेश का अनुपालन शीघ्र सुनिश्चित किया जायेगा।

 

वार्ता में प्रबन्ध निदेशक, उपाकालि० द्वारा मोर्चा को अवगत कराया गया कि तकनीकी ग्रेड-द्वितीय से अवर अभियंता पद पर पदोन्नति हेतु प्रक्रिया अन्तिम चरण में है एवं विलम्बतय दिनांक 25/12/2021 तक पदोन्नति आदेश निर्गत कर दिये जायेगे।

वार्ता के पश्चात अपर मुख्य सचिव (ऊर्जा) द्वारा शासन स्तर पर की जा रही सकारात्मक कार्यवाही को दृष्टिगत रखते हुए मोर्चा से दिनांक 31/12/2021 की प्रस्तावित हड़ताल को स्थगित करने की अपील की गयीं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कांग्रेस की सूची पर बीजेपी का वार , 40 प्रतिशत महिलाओ को टिकट देने के दावे पर उठाए सवाल

मोर्चा द्वारा शासन स्तर पर की जा रही सकारात्मक कार्यवाही, अपर मुख्य सचिव (ऊर्जा) एवं तीनों निगमों के प्रबन्ध निर्देशकों के आश्वासन एवं अनुरोध पर सम्यक चर्चा के उपरान्त मोर्चा के 14 सूत्रीय मांग पत्र पर सकारात्मक आदेशों की प्रत्याशा में मोर्चा के प्रस्तावित आन्दोलन कार्यक्रमों को दिनांक 30/12/2021 तक स्थगित करने का निर्णय लिया गया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top