खेल/खिलाड़ी

Big breaking :-BCCI Annual Contract List: पुजारा-रहाणे का डिमोशन, BCCI के सालाना कॉन्ट्रैक्ट में हार्दिक-साहा पर भी चली कैंची

 

BCCI Annual Contract List: पुजारा-रहाणे का डिमोशन, BCCI के सालाना कॉन्ट्रैक्ट में हार्दिक-साहा पर भी चली कैंची

 

BCCI के एनुअल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में हाल ही में टेस्ट टीम से बाहर हुए खिलाड़ियों को डिमोशन दिया गया है. साथ ही लंबे समय से फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हार्दिक पंड्या को भी डिमोट किया गया है.

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने क्रिकेटर्स के सालाना कॉन्ट्रैक्ट को लेकर अहम फैसला किया है. लंबे वक्त से बुरी फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे को साल 2022 के सालाना कॉन्ट्रैक्ट में डिमोशन मिला है.

 

 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को ग्रेड ए से ग्रेड बी में डिमोट किया गया है. विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को भी ग्रेड बी से ग्रेड सी में डिमोट किया गया है. साथ ही लंबे वक्त से इंजरी झेल रहे हार्दिक पंड्या ग्रेड ए से ग्रेड सी में पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-धामी सरकार का सबसे बड़ा फैसला,यूनिफॉर्म सिविल कोड पर लिया बड़ा फैसला

 

 

ग्रेड ए+ में मिली सिर्फ 3 खिलाड़ियों को जगह

ग्रेड ए+ में सिर्फ 3 खिलाड़ियों को ही रखा गया है, इस लिस्ट में पूर्व कप्तान विराट कोहली और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के साथ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल हैं, इस ग्रेड के खिलाड़ियों को सलाना 7 करोड़ रुपए मिलते हैं. ग्रेड ए खिलाड़ियों को सालाना 5 करोड़ रुपए का वेतन मिलता है, इस लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल और ऋषभ पंत को जगह दी गई है.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-Chardham Yatra 2022: चारधाम में हृदयाघात से दस श्रद्धालुओं की मौत, अब तक 92 श्रद्धालु तोड़ चुके दम

वहीं ग्रेड बी में अब ग्रेड ए से डिमोट किए गए पुजारा, रहाणे के साथ शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल और श्रेयस अय्यर शामिल हैं. इस ग्रेड के खिलाड़ियों को सालाना 3 करोड़ रुपए मिलते हैं.

 

ऋद्धिमान साहा को मिली विवाद की सजा?

टीम में चयन को लेकर हुए विवाद के बाद ऋद्धिमान साहा को ग्रेड बी से ग्रेड सी में डिमोट किया गया है. साहा पर बोर्ड सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट के उल्लंघन की जांच भी कर रहा है. साहा पर टीम मैनेजमेंट के साथ चयन को लेकर हुई बात को पब्लिक डोमेन में रखने का आरोप लगा है. ग्रेड सी के खिलाड़ियों को सालाना 1 करोड़ रुपए मिलते हैं. इस लिस्ट में लंबे समय से फिटनेस से जूझ रहे हार्दिक पंड्या भी शामिल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-DIT की अवंतिका शर्मा को दुनिया की शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों में शुमार Amazon ने सालाना 1.25 Cr का पैकेज दिया

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे समेत ऋद्धिमान साहा और ईशांत शर्मा को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. इसमें से तीन खिलाड़ियों को सालाना कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में भी डिमोट किया गया है.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top