DEHRADUN NEWS

Big breaking :-अवैध खनन के साथ साथ शराब की ओवर रेटिंग पर DM Dehradun सख्त, आज हुआ ये एक्शन

जनपद में शराब की दुकानों पर हो रही ओवर रेटिंग की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने जिला आबकारी अधिकारी देहरादून को शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग रोकने हेतु निर्देश दिए गए है।
जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में आबकारी विभाग की टीम ने आज जनपद के चकराता, डाकपत्थर, विकासनगर, हरबर्टपुर, डोईवाला एवं देहरादून शहर अवस्थित मदिरा की दुकानों का निरीक्षण किया गया।

 

 

 

निरीक्षण के दौरान दुकानों पर निर्धारित मानकों के अनुसार व्यवस्थाएं पाई गई तथा बोतलों पर सुरक्षा होलोग्राम, दुकान के बाहर रेट लिस्ट, सीसीटीवी कैमरा, बिलिंग मशीन, निर्धारित मूल्य पर शराब/बीयर विक्रय होना पाया गया। निरीक्षण के दौरान टीम द्वारा चेतावनी दी गई कि निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर शराब की बिक्री करते पाए जाने पर निर्धारित मानकों के अनुरूप कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-विपक्ष विरोध करता रहा, युवा आवेदन करते रहें, वायुसेना में 3 दिन में इतने युवाओं ने किया आवेदन

 

जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन विगत दिवस में आबकारी विभाग की टीम द्वारा विदेशी शराब की दुकान कावली रोड, जीएमएस रोड, ट्रांसपोर्ट नगर, एवं बियर की दुकान सुभाष नगर में निरीक्षण किया गया इन दुकानों पर ओवर रेटिंग पाए जाने पर सभी चारों दुकानों का चालान किया गया था।
जिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जनपद में शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग की शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करें तथा शराबों की दुकानों पर औचक निरीक्षण करने हेतु आबकारी निरीक्षकों से अपने-अपने क्षेत्रों में शराब की दुकानों का नियमित निरीक्षण करने तथा अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-सूबे में 22.44लाख लोगों के बनें डिजिटल हेल्थ आईडी, स्वास्थ्य मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत की पहल लाई रंग

 

 

मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार पुष्कर सिंह धामी द्वारा अवैध खनन पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध खनन, भण्डारण एवं अवैध परिवहन की सूचनाओं पर नियमित छापेमारी करते हुए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।
जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में आज तहसीलदार सदर सुरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम ने तहसील सदर क्षेत्रान्तर्गत रेडिमिक्स प्लान्ट की जांच की गई। जिनमें 3 रेडिमिक्स प्लान्ट जांच के समय उपस्थित रेडिमिक्स प्लान्ट प्रतिनिधि/स्वामी से अनुमति /अनुज्ञा पत्र मांगे जाने पर वह प्रस्तुत नहीं कर पाए।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-Ration Card Update: सरकारी दुकानों से राशन लेने के नियमों में बड़े बदलाव की तैयारी! जान लीजिए नए प्रावधान

 

 

 

जिस पर कार्यवाही करते हुए आईएसबीटी के निकट ग्राम माजरा, हरिद्वार बाईपास स्थित रिद्धि विनायक टैक्सो रेडिमिक्स प्लान्ट एवं मैसर्स दून स्ट्रकचर एवं कंक्रीट रेडिमिक्स प्लान्ट तथा ग्राम पित्थूवाला शिमला बाईपास स्थित अम्बिका रेडिमिक्स प्लान्ट को राज्य में प्रमाणित स्टोन क्रशर नीति 2021 के सुसंगत प्राविधानों का उलंघन किये जाने पर तहसीलदार सदर व उप निदेशक खनन द्वारा संयुक्त रूप से संयत्र स्वामी/प्रतिनिधि की उपस्थिति में सीज कर दिया गया। इस अवसर पर जिला खनन अधिकारी वीरेन्द्र कुमार सहित राजस्व एवं खनन विभाग के कार्मिक मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top