UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड पहुंच गया मानसून, 9 दिन की देरी से दी इस बार दस्तक

उत्तराखंड में मानसून की दस्तक, राजधानी सहित पहाड़ के इन जिलों में झमाझम बारिशदक्षिण पश्चिम मानसून ने उत्तराखंड में दस्तक दी है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि पहले उत्तराखंड में मानसून के जल्द पहुंचने की संभावना जताई गई थी। पूर्वानुमान के नौ दिन की देरी से मानसून ने उत्तराखंड में दस्तक दी है।

उत्तराखंड में मानसून ने दस्तक दे दी है। राजधानी सहित पहाड़ के कुछ जिलों में मंगलवार सुबह से झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राज्य में मानसून के दस्तक देने के साथ ही प्रदेश के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ सहित दून, नैनीताल, चंपावत और पौड़ी में भी भारी वर्षा की संभावना जताई थी। इसके मद्देनजर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि दक्षिण पश्चिम मानसून ने उत्तराखंड में दस्तक दे दी है। चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के साथ ही दून, नैनीताल, चंपावत और पौड़ी में भी भारी बारिश हो रही है। जबकि कुछ जगहों पर बारिश का मौसम बना हुआ है।

इस साल मानसून के केरल में जल्द दस्तक देने के साथ ही उत्तराखंड में मानसून के जल्द पहुंचने की संभावना जताई गई थी। कुछ राज्यों में मानसून पहुंच भी गया, लेकिन बीच में मानसून के कमजोर पड़ने से अब मानसून नौ दिन की देरी से उत्तराखंड में दस्तक दी।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top