UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-बुलडोजर दाज्यू की पुलिस भी चली बुलडोजर लेकर चलने, हरिद्वार में कुछ इस तरह दिखाई हनक

हरिद्वार में शोभा यात्रा पर पथराव : तस्‍वीरों में देखें, यूपी की तर्ज पर आरोपितों को गिरफ्तार करने बुलडोजर संग पहुंची पुलिस
भगवानपुर पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की तर्ज पर बुलडोजर लेकर गांव में पहुंची है। पुलिस ने चेतावनी दी है कि यदि शाम तक आरोपित थाने नहीं पहुंचे तो उनके घरों को गिरा दिया जाएगा।

 

हरिद्वार जिले के डाडा जलालपुर गांव में शनिवार की रात को हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर निकाली गई शोभा यात्रा पर पथराव व आगजनी के मामले में अब पुलिस कार्रवाई करने को तैयार है। भगवानपुर पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की तर्ज पर बुलडोजर लेकर गांव में पहुंची।आरोपितों की तलाश में गांव में दबिश दी जा रही है। पुलिस ने चेतावनी दी है कि यदि आरोपित थाने नहीं पहुंचे तो उनके घरों को गिरा दिया जाएगा। भगवानपुर थाना क्षेत्र के डाडा जलालपुर गांव में शनिवार को रात के समय हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर शोभा यात्रा का आयोजन किया गया थाइस दौरान समुदाय विशेष के व्यक्तियों ने शोभा यात्रा पर पथराव कर दिया था। कई वाहनों में आग लगा दी थी। जिसके चलते जमकर बवाल हुआ, यहां तक कि चौकी इंचार्ज तक घायल हो गए। इसके बाद डीएम और एसएसपी पूरे जिले का पुलिस बल लेकर गांव में पहुंचे। रविवार तड़के 3:00 बजे तक तमाम अधिकारी गांव में ही जमा रहे।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-गढ़वाल DIG ने 1100 से ज्यादा कांस्टेबलो के कर दिए ट्रांसफर

हरिद्वार में पथराव : देर रात डेढ़ बजे तक चला बवाल, नौ हिरासत में, 14 नामजद व 50 से अधिक अज्ञात पर मुकदमा
Stone Pelting on Procession in Haridwar पुलिस अधिकारियों के समझाने बुझाने और शरारती तत्वों पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद पुलिस की मौजूदगी में शोभा यात्रा को पूरा कराया गया। गांव में अभी भी भारी पुलिस बल तैनात है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-थॉमस कम की ऐतिहासिक जीत पर मुख्यमंत्री ने किया लक्ष्य सेन को सम्मानित।* *15 लाख की सम्मान राशि का चेक किया भेंट

हरिद्वार जिले के भगवानपुर क्षेत्र के डाडा जलालपुर गांव में हनुमान जयंती की शोभा यात्रा में हुए बवाल का मामला शनिवार देर रात करीब डेढ़ बजे तक चला। वहीं मामले में पु‍लिस ने नौ लोगों को हिरासत में भी लिया है। डीजीपी ने सभी जिलों के संवेदनशील स्थानों पर गस्त तेज करने के निर्देश दिए हैं।नौ लोग हिरासत में, 14 नामजद व 50 से ज्‍यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस ने ग्रामीण की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। नौ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों केे नाम मोहम्मद मुस्तकीम, रहीस अहमद, मोहमद लुकमान, तनवीर, सावेज, तसकीर, खुर्शीद व मोहतरीन है।

भगवानपुर थाना अध्यक्ष पीडी भट्ट ने बताया कि पवन कुमार व चंद्रवीर निवासी ग्राम डाडा जलालपुर की तहरीर के आधार पर धारा 147, 148,149, 323, 336, 153a, 295a के अंतर्गत खुर्शीद, शहनवाज, हुसैन, पैगाम, निवाजिश, हनीफ के बेटे अज्ञात, रियाज, अकरम के बेटे अज्ञात, रहीस, इसरार, मुस्तकीम दूधिया, सुक्कड़ सभी निवासी ग्राम डाडा जलालपुर व 50 से ज्‍यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।साथ ही उन्होंने बताया कि नौ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। फिलहाल गांव में शांति है। देर रात जिला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे। पुलिस अधिकारी गांव में कैंप कर रहे हैं साथ ही गांव के हालातों पर पैनी नजर रखे हुए हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-पिथौरागढ़ के नाचनी मे बह गया निर्माणधीन पुल मुनस्यारी मोटर मार्ग मे बनाया जा रहा था पुल

वहीं देर रात शोभा यात्रा संपन्न होने के बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। आरोपितों पर रासुका लगाने की मांग की गई है। वहीं यूपी की तर्ज पर बवालियों के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग भी उठाई है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top