UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-केवल एक पुल के टूटने से कहीं बढ़ तो कहीं घट गया किराया , जानिए क्या है मामला

देहरादून: उत्तराखंड में जहां बारिश के कारण जगह जगह भूस्खलन की खबरे सामने आ रही हैं। वहीं अब बारिश के कहर के कारण पहाड़ों पर बस का सफर भी महंगा हो गया है। रानीपोखरी पुल ढ़हने से जहां सफर लंबा हो गया है। वहीं अब बस चालको द्वारा किराया बढ़ाने की खबर सामने आई हैं।

बताया जा रहा है कि ऋषिकेश की बसें अब नेपालीफार्म से आवाजाही कर रही हैं। जिस वजह से दून से ऋषिकेश का किराया बीस रुपये बढ़ गया है। वहीं पहाड़ों की बसों का किराया 100 रुपए बढ़ गया है।

आपको बता दें कि रानीपोखरी पुल टूटने के कारण देहरादून-ऋषिकेश के बीच चलने वाली जेएनएनयूआरएम डिपो की बसें बाधित हुई हैं और बीते शुक्रवार से भानियावाला से नेपालीफार्म होते हुए बसें ऋषिकेश पहुंच रही हैं। इस रूट से ऋषिकेश की दूरी 11 किमी ज्यादा पड़ती है जिस वजह से किराए में 20 रूपए की बढ़ोतरी हुई है। पहले रानीपोखरी के जरिए ऋषिकेश का किराया 70 रुपये था, जो अब 90 रुपये हो गया है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखंड के दो और जवान भारत भूमि की रक्षा करते हुए शहीद हो गए

वहीं पहाड़ की सभी बसें मसूरी होकर जा रही है। इस रूट से पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग का सफर 62 किमी बढ़ गया है और किराया 100 बढ़ गया है। हालांकि उत्तरकाशी-टिहरी रूट पर चलने वालीं बसों का किराया दस रुपये कम हो गया है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-केदारनाथ-गौरीकुण्ड के बीच नदी मे फंसे श्रद्धालुओ को SDRF टीम द्वारा रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला।

गौरतलब है कि मूसलाधार बरसात के चलते पहाड़ों की तरफ रास्ता भी तरह बाधित हो गया है जिस वजह से पहाड़ी रूटों की सभी बसें देहरादून से मसूरी के जरिए जा रही हैं। टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली और रुद्रप्रयाग के विभिन्न क्षेत्रों में जाने वाली हिल डिपो की बसें देहरादून से मसूरी होते हुए चंबा पहुंच रही है। पहले यह बसें ऋषिकेश से होकर जाती थीं।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top