DEHRADUN NEWS

Big breaking:- देहरादून में बारिश का कहर, विभिन्न स्थानों पर हुआ जलभराव, SDRF द्वारा लोगो को पहुँचाया गया सुरक्षित स्थानों पर

 

बीती रात राज्य की राजधानी में हुई मूसलाधार बारिश मुसीबत का पहाड़ ले कर आई। देहरादून में कई जगह अतिवृष्टी के कारण नदी नालों का पानी लोगो के घरों व अन्य संस्थानों में घुसने लगा। पूर्व के दिशा निर्देशों के अनुसार SDRF पूर्णतः अलर्ट मोड़ पर है व अलर्ट टीमें त्वरित रेस्क्यू हेतु मौके पर रातभर डटी रही।

प्रथम घटना देहरादून के IT पार्क से है ,जहां एक कॉलर नाम – डा० गिरीश चन्द्र जोशी द्वारा फ़ोन से बताया गया कि IT पार्क में स्थित राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण बिल्डिंग में बारिश का पानी आने के कारण 10-12 लोग फस गए है व SDRF टीम की आवश्यकता है । उक्त सूचना पर SDRF पोस्ट सहस्त्रधारा से टीम तुरंत मौके पर पहुची और लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर बिल्डिंग से बाहर निकाला गया।वहीं बाहर का मंज़र भी डराने वाला था जहां IT पार्क रोड पर बारिश का पानी उफनती नदी सा प्रतीत हो रहा था व दोनो ओर लोग और वाहन फंसे हुए थे जिन्हें सुरक्षित आर पार करवा सुरक्षित स्थान पर पहुचाया गया ।

IT पार्क से आमवाला की और जाती हुई रोड पर भी चौक पर जलभराव के कारण कुछ वाहन फंस गए थे जिन्हें सुरक्षित रोड पार करवाया गया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-पी.टी.ए. शिक्षकों को न्यूनतम मानदेय की परिधि में लाये जाने को लेकर अब ये आदेश हुए जारी

दूसरी ओर अतिवृष्टी से बिंदाल में भी जलभराव की सूचना पर SDRF टीमें तुरंत बिंदाल चौकी पहुची जहां से SDRF टीम द्वारा बिंदाल पुल के नीचे नदी के बढ़ते जलस्तर से दोनों ओर बनी जुग्गी झोपड़ियों में रह रहे लोगो को खतरे से बचाने के लिए तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया।लोगो को नदी के बढ़ते जलस्तर के खतरे से सचेत करते हुए सुरक्षित स्थान पर लाया गया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में CBI ने जांच की शुरू , की एफआईआर दर्ज

वही गजवाड़ी, इंद्रानगर में भी नदी का पानी कॉलोनी में घुस आया था जहाँ SDRF टीम मौके पर पहुँची। नदी का जलस्तर घटने से घरों में घुसा पानी धीरे धीरे कम हो रहा था। स्थिति सामान्य होने तक टीम द्वारा पूरी कॉलोनी का भृमण कर लोगों को आवश्यक मदद की गई व सचेत भी किया गया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-लंबे समय बाद GRP में हुए तबादले ,2 इंस्पेक्टर, 4 सब इंस्पेक्टर किये गए इधर-उधर
Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top