UDHAMSINGH NAGAR NEWS

Big breaking :-यहाँ आदमखोर बाघ बना हुआ था दहशत का पर्याय, वन विभाग ने आखिरकार धर दबोचा, लोगो ने ली राहत की सांस

 

 

खटीमा के सुरई वन रेंज की टीम ने काफी कोशिशों के बाद आखिरकार खटीमा के झाऊ परसा इलाके में आतंक का पर्याय बन चुके आदमखोर बाघ को पकड़ने में सफलता पा ही ली है। खटीमा वन विभाग के साथ वाइल्डलाइफ एक्सपर्ट और पशु चिकित्सकों की टीम ने आदमखोर बाघ को ट्रेंकुलाइज कर बेहोश का पकड़ लिया है। बेहोश आदमखोर बाघ को पिंजरे में कैद कर नैनीताल जू को वन विभाग द्वारा भेजा जा रहा है।

 

 

हम आपको बता दे की खटीमा में सुरई वन रेंज से लगे झाऊपरसा सहित अन्य गांवो में विगत एक माह से आदमखोर बाघ का खौफ पसरा हुआ था। आदमखोर बाघ द्वारा झाऊ परसा इलाके में 13 मई और 25 मई को दो ग्रामीणों हमला कर मार डाला था। जिसके बाद से वन विभाग द्वारा आदमखोर बाघ को पकड़ने के लिए घटनास्थल पर पिजड़े लगा कर उसे दबोचने की कवायत की जा रही थी।

 

 

साथ ही ड्रोन से लगातार बाघ की मूवमेंट की मॉनिटरिंग की जा रही थी। वन विभाग के लाख प्रयासों के बावजूद भी आदमखोर बाघ पिंजरे में कैद नहीं हो पा रहा था।इस दौरान आदमखोर बाघ के खौफ से कई ग्रामीणों द्वारा घर छोड़कर पलायन भी किया गया था। वही बीती शाम को मुख्य वन संरक्षक उत्तराखंड द्वारा बाघ को ट्रेंकुलाइज करने की अनुमति मिलने के बाद 2 पशु चिकित्सक व एक वाइल्डलाइफ एक्सपर्ट बाघ को ट्रेंकुलाइज करने के लिए खटीमा पहुंचे थे।

 

 

मंगलवार की सुबह से ही वन विभाग, पशु चिकित्सकों वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट की संयुक्त टीम द्वारा पूरनपुर रोड पर आदमखोर बाघ को ट्रेस कर उसे ट्रेंकुलाइज किया गया। बाघ को बेहोश कर सुरई वन रेंज के ऑफिस में लाया गया जहां से उसे नैनीताल जू ले जाया जाएगा।

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top