UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-देहरादून ED दफ़्तर के बाहर उत्तराखंड कांग्रेस का हल्ला बोल, कांग्रेसी नेताओं ने लगाए केंद्र पर जमकर आरोप

देहरादून:कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में ED के समक्ष बयान दर्ज कराने के लिए पेश हुई है। वहीं इस पेशी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देशभर में विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया। वहीं देहरादून प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेताओं के द्वारा सोनिया गांधी की पेशी के विरोध में प्रदर्शन किया गया। जहां कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन से लेकर ईडी मुख्यालय तक पैदल मार्च कर विरोध प्रदर्शन किया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता बैनर पोस्टर लिए हुए भाजपा सरकार और नरेंद्र मोदी, अमित शाह के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

 

वही नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार के इशारे पर ईडी ने हमारी नेता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को तलब किया है और इससे पहले भी राहुल गांधी से ईडी द्वारा 5 दिन पूछताछ की जाती रही, उससे निश्चित रूप से यह प्रतीत होता है कि जो भी मुखर होकर केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज उठाता है। उनके विरुद्ध केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग करके उनको प्रताड़ित करती है। यशपाल आर्य ने कहा कि स्वयं सोनिया गांधी का कहना है कि मैं इंदिरा गांधी की बहू हूं और मैं इससे डरने वाली नहीं हूं। इस घड़ी में सभी कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह का काम भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा है इसके विरोध में हम सब सड़कों पर उतरने का काम करेंगे।

 

 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने भी केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा जब से भाजपा सत्ता में आई है तब से देश में यह ट्रेंड चल गया है कि संवैधानिक संस्थाओं का इस्तेमाल विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए किया जाए। उन्होंने कहा जो भी लोग पीएम मोदी या फिर गृह मंत्री अमित शाह के विरुद्ध आवाज उठाते हैं। उनके खिलाफ ईडी या सीबीआई की जांच बिठवा दी जाती है, लेकिन जो लोग बीजेपी में चले जाते हैं, उनको बीजेपी ऐसी कौन सी मशीन में धो देती है कि उनके ऊपर ईडी की जांचें बंद हो जाती है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हमारी नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर केंद्रीय एजेंसी का दुरुपयोग करते हुए उन को प्रताड़ित कर रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top