UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-नगर निगम देहरादून द्वारा शुरू किए गए वॉल पेंटिंग *लव फॉर दी सिटी देहरादून* का हुआ समापन

 

नगर निगम देहरादून द्वारा शुरू किए गए वॉल पेंटिंग *लव फॉर दी सिटी देहरादून* का आज हुआ समापन

नगर निगम देहरादून द्वारा वॉल पेंटिंग प्रतियोगिता की शुरुआत मार्च माह मे की गई थी जिसका आज नगर निगम सभागार में प्रतिभागियों को सम्मानित कर समापन किया गया। अपने शहर देहरादून को आप कैसा देखना चाहते है और अपने उत्तराखंड की संस्कृति, खूबसूरती को बहुत ही अच्छे तरीके से पेंटिंग के माध्यम से बच्चो के द्वारा दीवारों पर दर्शाया गया. इसके लिए 36 समूह द्वारा नामांकन भी किया गया था एवं उनके द्वारा दीवारों पर बनने वाली चित्रकला का नमूना भी नगर आयुक्त जी के समक्ष प्रस्तुत किया गया था।

 

 

देहरादून की दीवारों पर आपको उत्तराखंड के धरोहर, संस्कृति, इसकी सुंदरता और प्रकृति के रंग अब देखे जा सकते है। नगर निगम द्वारा इस बार चित्रकला का हुनर रखने वालो को यह मौका दिया गया है एवम लोगों में इसको लेकर बहुत उत्सुकता भी देखने को मिली। नगर निगम देहरादून अब कचरा प्रबंधन को बेहतर कर स्वच्छ और सुंदर दून की और अग्रसर है.

 

 

देहरादून के छप्पन भोग के नजदीक, ई सी रोड एवं आईटीआई पटेल नगर की दीवारों पर सभी के द्वारा चित्रकला की गई. आज नगर निगम द्वारा पहले तीन विजेताओं के लिए रुपए 40000/-, रुपए 30000/- और रुपए 20000/- पुरस्कार एवं अन्य 07 विजेताओं के लिए रुपए 5000/- प्रति विजेता पुरस्कार राशि प्रदान की गई.

मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी द्वारा बताया गया कि देहरादून राजधानी के साथ पर्यटक दृष्टिकोण से भी अति महत्व पूर्ण है, और स्वच्छता के प्रति हमारी प्रथम जिम्मेदारी होने के नाते हमारा पहला फर्ज बनता है कि देहरादून को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए पूर्ण तरह कार्य भी करें । इसी को ध्यान मे रखते हुए वॉल पेंटिंग का आयोजन किया गया. नगर निगम द्वारा ऐसे बहुत सारे कार्यक्रम कर शहर की अधिकतम दीवारों पर जिन्हे पोस्टर या पान गुटके से खराब वा बदरंग कर दिया जाता है को चित्रकला के माध्यम से दुनिया के पेंटिंग के साथ आगे ले करके आया जायेगा।

 

 

आज के इस कार्यक्रम के विजेताओं का चयन श्री सतपाल सिंह गांधी जी, कर्नल रिटायर विजय दुगल एवं श्री अभिषेक वर्मा द्वारा किया गया.

रुपए 5000 प्रति सांत्वना पुरस्कार प्राप्त करने वाले 7 प्रतिभागियों के नाम : शबीना, राहुल कुमार, काजल सिंह, रवि कुमार, हिमानी डांगी, दैनिस और मनीषा रावत

प्रथम पुरस्कार रुपए 40000/- विशाल पाल

द्वितीय पुरस्कार रुपए 30000/- सौरभ कुमार

तृतीय पुरस्कार रुपए 20000/- डॉ दीपजीत और श्री नीलोथा पाल नाथ.

आज के इस कार्यक्रम में सहायक नगर आयुक्त श्री शांति प्रसाद जोशी, वेस्ट वॉरियर्स संस्था से नवीन कुमार सडाना,पूजा , मिताली और ओसनीका मौजूद रहे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top