UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड में लगातार गर्मी का कहर, टूट रहे रिकॉर्ड, आज मैदान से पहाड़ तक बारिश के आसार

पिछले एक दशक का गर्मी का रिकॉर्ड भी टूट चुका है। हालांकि, मौसम विज्ञानियों ने संभावना जताई कि 15 जून से मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश के आसार हैं, लेकिन जिस तरीके से सूरज ने आंखें तरेरी हैं, उसे देखते हुए मौसम विज्ञानी भी भौचक हैं।राजधानी दून व आसपास के इलाकों में बारिश होने के बाद दो दिन गर्मी से थोड़ी राहत मिली, लेकिन सोमवार को सूरज ने फिर आंखें तरेर लीं और अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री पर पहुंच गया। न्यूनतम तापमान भी 25.3 डिग्री दर्ज किया गया। देहरादून की बात करें तो पिछले 15 दिनों से अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास बना हुआ है। लिहाजा लोगों को पिछले 15 दिनों से जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-विपक्ष विरोध करता रहा, युवा आवेदन करते रहें, वायुसेना में 3 दिन में इतने युवाओं ने किया आवेदन

 

पिछले एक दशक का गर्मी का रिकॉर्ड भी टूट चुका है। हालांकि, मौसम विज्ञानियों ने संभावना जताई कि 15 जून से मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश के आसार हैं, लेकिन जिस तरीके से सूरज ने आंखें तरेरी हैं, उसे देखते हुए मौसम विज्ञानी भी भौचक हैं।उधर, मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में दून में अधिकतम तापमान 42 और न्यूनतम 25 डिग्री रहने की संभावना है। रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को पंतनगर में 39.9 डिग्री, मुक्तेश्वर 29.6 डिग्री और टिहरी में 29 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। वहीं, मौसम विज्ञानियों ने अगले 24 घंटों में उत्तरकाशी, और चमोली जिलों में कहीं-कहीं गर्जना के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है, जबकि राज्य के ज्यादातर जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-श्यामपुर में नहाते हुए डूबा 14 वर्षीय किशोर, एसडीआरएफ टीम के डीप डाइवर ने किया शव बरामद।

गर्मी ले रही इम्तिहान, बिजली भी कर रही परेशान
चारधाम के प्रवेश द्वार ऋषिकेश में चिलचिलाती गर्मी के बीच तीर्थयात्रियों और स्थानीय लोगों को अघोषित बिजली कटौती और पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। लो वोल्टेज की समस्या के चलते पंखे, कूलर और पानी की मोटर तक नहीं चल रही है। गर्मी से परेशान लोगों की मुसीबत पानी नहीं आने से और बढ़ गई है। शासन ने चारधाम यात्रा से जुड़े शहरों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा किया था और इसके लिए बाकायदा ऊर्जा निगम को दिशा-निर्देश भी दिए गए थे। इन दावों की हवा चारधाम यात्रा के बीच में ही निकल गई। दिनभर लो वोल्टेज के चलते गर्मी से बुरा हाल हो रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top