DEHRADUN NEWS

Big breaking:-फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर देहरादून की युवती के साथ ऐसे हुआ फ़्रॉड

देहरादून में क्लेमनटाउन निवासी युवती को साइबर ठग ने फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेट भेजकर दोस्ती की। उसे विदेश से गिफ्ट भेजने का झांसा दिया। इसके बाद गिफ्ट एयरपोर्ट पर कस्टम सेल में अटकने की कॉल कराई। उनके झांसे में आकर पीड़ित ने आरोपियों के दिए बैंक खातों में 1.68 लाख रुपये जमा करवा दिए। इसके बाद और रकम मांगी गई।

पीड़िता को तब तक ठगी का अहसास हुआ। उसने साइबर थाने में तहरीर दी। तहरीर क्लेमनटाउन थाने पहुंची तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। क्लेमनटाउन थानाध्यक्ष धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि साइबर धोखाधड़ी को लेकर डोलमा पी ने तहरीर दी। कहा कि करीब चार महीने पहले रिचर्ड वाटकिंस नाम से फेसबुक पर बने एकाउंट से उसे फ्रेंड रिक्वेट आई। जिसे पीड़िता ने स्वीकर कर लिया।

इसके बाद दोनों के बीच बातचीत होने लगी। बीते 13 अगस्त को रिचर्ड ने झांसा दिया वह उसके लिए विदेश से कीमती गिफ्ट भेज रहा है। जो 16 अगस्त को उसके पास पहुंच जाएगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-नैनीताल के शेरवुड स्कूल के छह छात्र घायल हाे गए ,एसपी चंपावत देवेंद्र पिंचा ने खुद घायलों को पहुँचाया हॉस्पिटल

16 अगस्त को पीड़िता को एक फोन कॉल आई। कॉल करने वाले बताया कि वह कस्टम ऑफिस से बोल रहा है। उनका पार्सल यहां अटका हुआ। क्लियर कराने के लिए 28 हजार रुपये देने होंगे। पीड़ित को इसके बाद एक एकाउंट नंबर दिया गया। उसमें पीड़िता ने 28 हजार रुपये जमा करवा दिए। इसके कुछ समय बाद फिर कॉल आई। इस बार 52 हजार रुपये टैक्स मांगा। यह भी पीड़िता ने दे दिया। दो दिन बाद फिर से एक कॉल आई।
इस दफा पार्सल भेजने के लिए 87,900 रुपये मांगे गए। पीड़िता ने उनके दिए बैंक खाते में यह रकम भी जमा करवा दी। इसके बाद भी और रकम जमा करने के लिए कॉल आई तो पीड़ित को समझ आया कि उसके साथ ठगी हो रही है। इस पर उसने अपनी रकम वापस मांगी और साइबर थाने में तहरीर दी। जिस पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-आनंद गिरी का विवादों से रहा है पुराना नाता , ऑस्ट्रेलिया में हुए थे गिरफ्तार , जाना पड़ा था जेल
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top