UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-नौकरी की राह देख रहे युवा हो जाएं तैयार, प्रदेश में जल्द होगी 2000 पुलिस कर्मियों की भर्ती

 

 

नौकरी की राह देख रहे युवा हो जाएं तैयार, प्रदेश में जल्द होगी 2000 पुलिस कर्मियों की भर्ती  डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में पुलिस बल कम है। 28000 पुलिस कर्मियों के पद स्वीकृत हैं। इनमें से वर्तमान में केवल 24000 पुलिसकर्मी ही तैनात हैं।

 

 

4000 पद अभी खाली चल रहे हैं।पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने कहा कि बहुत जल्द प्रदेश को दो हजार नए पुलिसकर्मी मिल जाएंगे। कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रखने के लिए जल्द देहरादून की तर्ज पर हल्द्वानी में भी ई-चालान प्रक्रिया शुरू होगी।शुक्रवार को हल्द्वानी पहुंचे डीजीपी से बातचीत के दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में ज्यादा और तराई के इलाकों में कम पुलिसकर्मियों की तैनाती को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि प्रदेश में पुलिस बल कम है।

 

 

 

कहा कि प्रदेश में 28000 पुलिस कर्मियों के पद स्वीकृत हैं।इनमें से वर्तमान में केवल 24000 पुलिसकर्मी ही तैनात हैं। 4000 पद अभी खाली चल रहे हैं। कहा कि इसकी पूर्ति के लिए बहुत जल्द 2000 पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएगी। इनमें अफसरों से लेकर सिपाहियों तक के पद भरे जाएंगे।वहीं ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर डीजीपी ने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को कम पुलिस बल के साथ सुचारू रखने के लिए बहुत जल्द ई-चालान की व्यवस्था हल्द्वानी में शुरू की जाएगी। इससे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों को सबक तो मिलेगा ही साथ ही नियम तोड़ने पर जब लोगों के पास ऑनलाइन चालान पहुंचेगा तो वे अगली बार से नियमों का पालन जरूर करेंगे।

 

 

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top