UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-समूह ग के रिक्त 854 पदों के लिए हुई लिखित भर्ती परीक्षा , आसान था पेपर ,मैरिट जाएगी ऊपर

समूह ग के रिक्त 854 पदों के लिए हुई लिखित भर्ती परीक्षा में सामान्य ज्ञान व तार्किक शक्ति से संबंधित प्रश्न अभ्यर्थियों को बेहद सरल लगे। जिससे परीक्षा की मेरिट ऊपर जाने की संभावना है। इन रिक्त पदों के लिए प्रदेशभर में एक लाख, 46 हजार दो अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए।

 

 

 

 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न 13 विभागों में रिक्त 854 रिक्त पदों के लिए करीब एक वर्ष पहले विज्ञप्ति जारी की थी। इन रिक्त पदों के सापेक्ष दो लाख 16,519 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। कोरोना संक्रमण की पहली एवं दूसरी लहर के कारण परीक्षा करीब एक साल विलंब से हुई। चार एवं पांच दिसंबर को यह परीक्षा तीन पालियों में आयोजित की गई। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने कहा कि चार दिसंबर को शाम तीन से पांच बजे के बीच आयोजित परीक्षा के लिए 161 परीक्षा केंद्रों बनाए गए थे।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखंड से आज की सबसे बड़ी खबर चुनाव आयोग की सख्ती के बाद इस IAS को पद से हटाया , इन्हें मिली नई जिम्मेदारी , कई और फेरबदल भी संभव

 

 

 

जिनमें 63470 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया। रविवार को सुबह 10 से 12 बजे के बीच आयोजित परीक्षा के लिए 191 केंद्र बनाए गए थे, इन केंद्रों में 77,578 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया। दोपहर बाद दो से चार बजे के बीच अंतिम पाली की परीक्षा प्रदेश के 188 केंद्रों पर हुई जिसमें 75,471 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। इस प्रकार तीनों पालियों में परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी 67.43 प्रतिशत रहे। आयोग के सचिव ने कहा कि शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट पर परीक्षा की उत्तरकुंजी का प्रकाशन किया जाएगा। साथ ही अभ्यर्थियों को प्रश्नों पर चुनौती का भी अवसर दिया जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top