UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-भाजपा प्रदेश मे व्यापक स्तर पर चलायेगी मेरी माटी मेरा देश अभियान राष्ट्रीय महामंत्री संगठन की मौजूदगी मे अगस्त माह तक के कार्यक्रम तय

 

भाजपा प्रदेश मे व्यापक स्तर पर चलायेगी मेरी माटी मेरा देश अभियान

राष्ट्रीय महामंत्री संगठन की मौजूदगी मे अगस्त माह तक के कार्यक्रम तय

13 से 15 अगस्त तक चलेगा हर घर तिरंगा अभियान

देहरादून 30 जुलाई, भाजपा शहीदों के सम्मान में राष्ट्रव्यापी “मेरा देश, मेरी माटी” और हर घर तिरंगा अभियान को प्रदेश में भी व्यापक पैमाने पर चलाने जा रही है । भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री संगठन श्री बी एल संतोष की मौजूदगी में आज हुई प्रदेश कोर कमेटी ने अगस्त माह तक के विभिन्न महत्वपूर्ण पार्टी कार्यक्रमो का स्वरूप तय किया हैं।

हरिद्वार रोड, रिस्पना पुल के पास आयोजित विभिन्न स्तर की बैठकों में श्री संतोष ने संगठन के आगामी कार्यक्रमों को लेकर आवश्यक निर्देश दिए । प्रदेश कोर कमेटी की बैठकों में लिए निर्णयों की जानकारी मीडिया से साझा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने बताया कि विगत वर्ष की तरह इस वर्ष भी 13 से 15 अगस्त तक “हर घर तिरंगा अभियान” अभियान को व्यापक रूप में मनाया जाएगा ।

 

 

 

पार्टी के राष्ट्रव्यापी अभियान “मेरा देश मेरी माटी” के तहत प्रदेश भर में अमृत कलश यात्रा निकाली जाएगी, जिसमे सभी शहीदों के पवित्र आंगन और पावन धार्मिक स्थलों की मिट्टी को एकत्र किया जाएगा । 16 अगस्त से शुरू होने वाली इस यात्रा को सभी ब्लाकों से जिले , जिले से प्रदेश से दिल्ली तक जनसहभागिता के साथ निकाला जाएगा । इस दौरान एकत्र मिट्टी से केंद्रीय कार्यक्रम के अनुसार देश के प्रत्येक ब्लॉक से एक युवा और पूरे देश से 7500 युवाओं द्वारा दिल्ली में कर्तव्य पथ पर बनाई जाने वाली अमृत वाटिका को महकाया जाएगा । इसके अतिरिक्त गांव गांव बनने वाले अमृत सरोवरों और ग्राम पंचायत के तालाबों के पास वहां के शहीद और किसी महत्वपूर्ण उपलब्धि वाले व्यक्ति की शिलापठ लगाया जाएगा ताकि वर्तमान एवम आने वाली पीढ़ी को उनके जीवन से प्रेरणा मिल सके ।

श्री भट्ट ने बताया कि इन दो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के अतिरिक्त आने समय में नगर निगम, निकाय और सहकारिकता चुनावों के दृष्टिगत क्षेत्रों में पर्यवेक्षको को भेजकर विभिन्न कार्यक्रम पार्टी आयोजित करने जा रही है । इसी तरह सांसदों और प्रदेश के मंत्रियों के ग्रामीण प्रवास के कार्यक्रम आयोजित होंगे साथ अटल चौपाल को भी पुनः शुरू किया जाएगा । उन्होंने राष्ट्रीय महामंत्री संगठन के कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि कल वे सभी मोर्चों, विभागों, मीडिया सोशल मीडिया की बैठक लेकर आगामी कार्यक्रमों के क्रियानवाह्न को लेकर आवश्यक निर्देश देंगे।

कोर कमेटी की बैठक में प्रदेश प्रभारी श्री दुष्यंत गौतम प्रदेश सह प्रभारी श्रीमती रेखा वर्मा, मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट, महामंत्री संगठन श्री अजेय , पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक,श्री विजय बहुगुणा श्री तीरथ सिंह रावत, सांसद श्री नरेश बंसल, श्री अजय टम्टा, श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी शाह, प्रदेश महामंत्री , प्रदेश महामंत्री श्री आदित्य कोठारी, श्री राजेंद्र बिष्ट श्री खिलेंद्र चौधरी प्रदेश उपाध्यक्ष श्री कुलदीप कुमार, श्री मदन कौशिक कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज श्री धन सिंह रावत शामिल हुए ।

 

जन समस्याओं के निराकरण को सरकार के मध्य सेतु और जवाबदेही जरूरी: बी एल संतोष

कार्यकर्ता का अधिक सक्रिय और दायित्वों पर खरा उतरना अहम

सांसद और विधायकों की हर माह गाँवों मे टिफिन बैठक पर बल

देहरादून 30 जुलाई। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी एल संतोष ने पदाधिकारी बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जनसमस्याओं के समाधान के लिए उन्हे जनता और सरकार के मध्य सेतु का कार्य करने के अलावा सक्रियता और जवाबदेही पर भी खरा उतरना होगा।

 

 

 

 

हरिद्वार रोड, रिस्पना पुल के समीप एक निजी होटल में कोर ग्रुप की बैठक के बाद श्री संतोष ने प्रदेश पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों व ज़िला प्रभारियों की बैठक ली । इस कार्यक्रम में श्री संतोष की मौजूदगी सर्वप्रथम प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को एक वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर बधाई दी गई । जिसके तहत प्रदेश प्रभारी राष्ट्रीय महामंत्री श्री दुष्यंत कुमार गौतम द्वारा पुष्प गुच्छ देकर श्री भट्ट को बधाई दी गई । इस दौरान अपने संबोधन में श्री बी एल संतोष ने कहा, हम सबको सरकार और जनता के बीच सेतु बन कर काम करना है । जनता के मध्य जाकर उनकी समस्याओं के समाधान के प्रयास करने हैं और जनता की राय और समस्या को सरकार के मंत्री और मुख्यमंत्री तक पहुंचाना है ।

 

 

 

 

हमारा कार्य जनता को सरकार के पास और सरकार को जनता के पास लेकर जाने का है । उन्होंने सभी पदाधिकारियों से महा जनसंपर्क अभियान से मिले फीडबैक की जानकारी ली । साथ ही उन्होंने कहा कि एक सफल कार्यकर्ता के लिए सक्रियता अहम है। सक्रियता से ही जिम्मेदारी मिलती है और जिम्मेदारी का कुशलता से निर्वहन कर आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। इसलिए सभी को दायित्वों के निर्वहन के लिए अधिक सचेत रहने की जरूरत है।

 

 

उन्होंने कहा कि नकारात्मक तथ्य मिलने के बावजूद उसके समाधान का प्रयास करना भी जरूरी है ।
उन्होंने प्रत्येक महीने सांसद एवं विधायकों की टिप्पिन बैठक को अनिवार्य रूप में अलग अलग गाँव में आयोजित करने पर जोर दिया ।

 

 

 

इससे पूर्व बैठक में प्रदेश अध्यक्ष श्री भट्ट द्वारा केंद्र सरकार के 9,वर्ष पूरे होने पर चलाये गए महा जनसंपर्क अभियान की विस्तार से जानकारी दी । उन्होंने आगामी निगम, नगर निकाय और सहकारिता के चुनाव के लिए भी रणनीति बनाकर जुटने का सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिए । प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजेय ने आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा से अवगत कराया । बैठक में प्रदेश पदाधिकारी जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं सहप्रभारियो ने शिरकत की ।

मनवीर सिंह चौहान
प्रदेश मीडिया प्रभारी
भाजपा, उत्तराखंड

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top