UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-देहरादून की इस महिला से क्यों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जवला 2 की लांचिंग कर दी है जी हां केंद्र की योजना मैं सिलेंडर ही नहीं अब स्टोर भी केंद्र सरकार देगी इससे भी देश की महिलाओं को राहत मिलेगी वहीं आज प्रधानमंत्री देश की चुनिंदा महिलाओं से संवाद करते हुए नजर आए इस अवसर पर देहरादून के मोहबेवाला निवासी बूंदी देवी से आनलाइन संवाद किया। पीएम ने बूंदी से उज्जवला योजना के फायदों की जानकारी तो ली ही साथ ही पिता की सेवा करने पर उनकी पीठ भी थपथपाई।

पीएम से बात कर बूंदी गदगद हैं। बूंदी मोहबेवाला में अपने भाई के घर पर पिता एवं भाई के दो बच्चों के साथ रहती हैं। भाई एवं भाभी के मौत होने के बाद से वही पूरे परिवार का भरण पोषण कर रही हैं।
उन्हें उज्जवला योजना का लाभ साल 2018 से मिल रहा है। मंगलवार को संवाद के दौरान पीएम ने बूंदी से सबसे पहले यही सवाल पूछा कि ‘जब घर में गैस नहीं थी तब जीवन कैसा था और उज्जवला की वजह से क्या लाभ हुआ’। इस पर बूंदी ने कहा कि जब मेर घर में गैस नहीं था तो जंगल में जाकर लकड़ी लानी होती थी।

इतना बुरा समय था कि धुंए में फूंक मारते हुए आखों में आंसू आ जाते थे। खाना भी समय पर नहीं बन पाता था।
उज्जवला आने के बाद से खाना समय पर बन जाता है और धुंए से भी राहत मिली है। समय की बचत के चलते एक गाय भी पाल ली है, इसी का दूध बेचकर सिलिंडर की रिफिलिंग करवाती हूं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सीएम ने अब इन कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी

बूढ़े पिता की सेवा करने पर पीएम ने बूंदी की तारीफ करते हुए कहा कि ‘आपने समाज के लिए मिसाल पेश की है, लोग बुढ़ापे का सहारा बेटों को मानते हैं लेकिन आपने इसे मान्यता को गलत कर समाज को आइना दिखाया है’।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सीएम धामी का आईएसबीटी में औचक निरीक्षण , एक हफ्ते में व्यवस्था सुधार के निर्देश
Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top