DEHRADUN NEWS

Big breaking:-DM देहरादून ने क्यों लिखा एसएसपी देहरादून को पत्र , इनपर अंकुश लगाने के दिए निर्देश

मसूरी में वीकेंड पर पर्यटकों की भीड़ कम नहीं हो रही है। साथ ही कोविड-19 के नियमों की भी अनदेखी की जा रही है। स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को पत्र लिख निर्देश जारी किए कि मसूरी में पर्यटकों की भीड़ पर अंकुश लगाने के साथ ही नियमों का शतप्रतिशत पालन कराया जाए।
जिलाधिकारी के पत्र के मुताबिक, वीकेंड पर मसूरी में उन्हीं पर्यटकों को प्रवेश दिया जाना है, जिनके पास अधिकतम 72 घंटे पुरानी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट होगी।

इसके अलावा अधिकतम 15 हजार व्यक्तियों को ही प्रवेश देने की व्यवस्था है, ताकि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के नियमों का पालन कराया जा सके। जिलाधिकारी ने इस पर भी चिंता व्यक्त की है कि मंगलवार को कोरोना के 11 नए केस मिले हैं और जरा सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ा सकती है।
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर की गई कार्रवाई की जानकारी उपलब्ध कराएं।

उन्होंने सभी पुलिस क्षेत्राधिकारियों/थानाध्यक्षों को दैनिक रिपोर्ट जिलाधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराने को कहा है। रिपोर्ट में मास्क न पहनने, शारीरिक दूरी के नियमों का पालन न करने पर की गई कार्रवाई का विवरण देना होगा। साथ ही यह भी बताना होगा कि सभी चेकपोस्ट पर कितने लोग रोजाना प्रवेश कर रहे हैं और चेकिंग के दौरान नियमों के उल्लंघन पर कितने के खिलाफ कार्रवाई की गई। जिलाधिकारी ने सार्वजनिक स्थलों पर गुटका, तंबाकू का सेवन कर थूकने वालों पर भी सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अक्टूबर में जाकर ही शुरू हो पाएगी केदारनाथ में हेली सेवा , अभी ये प्रक्रिया है बाकी
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top