UDHAMSINGH NAGAR NEWS

Big breaking :-गजब हाल ऐसे कौन बना रहा था परीक्षा पेपर, लोअर पीसीएस प्री परीक्षा में 12 सवाल गलत, आयोग ने दिए सबको बोनस अंक

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य (सिविल) अवर अधीनस्थ सेवा प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। यह परीक्षा आयोग ने 12 दिसंबर को कराई थी। खास बात यह है कि इस परीक्षा में 12 सवाल या उनके विकल्प गलत होने की वजह से आयोग ने सभी उम्मीदवारों को बोनस अंक दिए हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-दादरी जमीन मामले में इन्हें मिली बड़ी राहत, जानिए कोर्ट ने क्या दिए आदेश

 

आयोग के सचिव कर्मेन्द्र सिंह की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, अब प्री परीक्षा क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए 28 अगस्त को मुख्य परीक्षा प्रस्तावित है। इसकी अलग से जानकारी आयोग जारी करेगा। इस परीक्षा में 12 सवाल ऐसे पूछे गए थे जो कि या तो गलत थे या उनके विकल्प गलत थे।लिहाजा, आयोग ने सभी उम्मीदवारों को इसके बोनस अंक देते हुए संशोधित उत्तर कुंजी भी जारी कर दी है। नायब तहसीलदार, उप कारापाल, पूर्ति निरीक्षक, विपणन निरीक्षक, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, आबकारी अधिकारी, कर निरीक्षक और खांडसारी निरीक्षक के लिए जनरल की कटऑफ 105 अंक रही है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-धामी सरकार का सबसे बड़ा फैसला,यूनिफॉर्म सिविल कोड पर लिया बड़ा फैसला

 

 

जबकि एससी की 94.24, एसटी की 98.50, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस की 105-105 अंक रही है। ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक और गन्ना विकास निरीक्षक के पदों के लिए जनरल की कटऑफ 41.25, एससी की कटऑफ 41.25, ओबीसी की कटऑफ 42.50 और ईडब्ल्यूएस की कटऑफ 46.75 अंक रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top