UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-आखिर कब मिलेगी मार्कशीट कब होगा एडमिशन

उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट घोषित हो चुका है ऐसे में छात्र छात्राओं को उम्मीद थी कि जल्द से जल्द उन की मार्कशीट उनको मिल जाएगी लेकिन ऐसा अभी तक नहीं हो पाया वही हालात अब यह हैं कि कॉलेजों में एडमिशन शुरू हो चुके हैं लेकिन उत्तराखंड बोर्ड के छात्र-छात्राओं के पास एडमिशन लेने के लिए उनकी मार्कशीट तक नहीं है

स्थिति यह है कि छात्र-छात्राएं लगातार अपने स्कूल में संपर्क कर रहे हैं कि उन्हें मार्कशीट उपलब्ध कराई जाए लेकिन स्कूल भी मार्कशीट ना होने का हवाला देकर उन्हें वापस भेज रहे हैं छात्रों को अगली कक्षाओं में प्रवेश लेने के लिए मार्कशीट की आवश्यकता है। लेटलतीफी के कारण विद्यालयों को मार्कशीट उपलब्ध नहीं हो सकी है, जिससे छात्र-छात्राओं को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
नैनीताल जिला सहित कुमाऊं के तमाम जिलों के विभिन्न स्कूलों में अब तक उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की मार्कशीट तक नहीं पहुंच सकी है। छात्र-छात्राएं आए दिन मार्कशीट लेने स्कूल पहुंच रहे हैं और उन्हें निराशा हाथ लग रही है। रामनगर से 10वीं और 12वीं की मार्कशीट तमाम स्कूलों के लिए एक सप्ताह पहले ही भेज दी गई थीं, लेकिन ये अब तक स्कूलों को नहीं मिली हैं।

जबकि बीते वर्षों तक रिजल्ट के एक माह से पहले ही स्कूलों को मार्कशीट उपलब्ध करा दी जाती थीं। इससे छात्र-छात्राओं को अगली कक्षाओं में प्रवेश लेने में दिक्कतें नहीं होती थीं। बहरहाल, छात्र-छात्राओं को मार्कशीट न मिलने की वजह से अगली कक्षाओं में एडमिशन को लेकर चिंता सता रही है।
12वीं पास करने के बाद बाहरी जिलों में पढ़ाई को जाने वाले परेशान

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:DGP उत्तराखंड ने नैनीताल के आपदा प्रभावित इलाकों का किया दौरा , ये दिए निर्देश

उत्तराखंड बोर्ड से 12वीं पास करने के बाद कई छात्रा-छात्राएं बाहरी जिलों में पढ़ाई करने जाते हैं। बेहतर पढ़ाई की उम्मीद में उन्हें समय रहते एडमिशन कराना होता है। मार्कशीट न मिलने की वजह से उन्हें व्यर्थ ही घर पर बैठना पड़ रहा है। इससे उन्हें विभिन्न कोर्स के लिए सीट न मिलने का डर सता रहा है।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top