UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-Uttarakhand Weather Update : अगले तीन-चार दिनोंं तक बनी रहेगी प्री मानसून एक्टिविटी

Uttarakhand Weather Update : अगले तीन-चार दिनोंं तक बनी रहेगी प्री मानसून एक्टिविटी

 

Uttarakhand Weather Update Today प्री मानसून एक्टिविटी अगले तीन-चार दिन जारी रहने की संभावना है। इस दौरान कुमाऊं मंडल के ऊंचाई वाले इलाकों में बूंदाबांदी से लेकर हल्की बारिश हो सकती है। मैदानी इलाकों में तापमान में तेजी आएगी।

 

 

Uttarakhand Weather Update Today : मौसम की आंख मिचोली जारी है। पिछले चार दिनों से कुमाऊं के अलग-अलग हिस्सों हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। इसने गर्मी को थामे रखा है। रविवार को तापमान में कमी देखी गई। हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री व न्यूनतम 24.5 डिग्री दर्ज किया गया। नैनीताल का तापमान 0.3 डिग्री की कमी के साथ 21.7 डिग्री पहुंच गया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-Uttarakhand DElEd Exam 2022: उत्तराखंड में आज डीएलएड प्रवेश परीक्षा, सुबह 10 से 12.30 बजे तक होगी परीक्षा

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्री मानसून एक्टिविटी अगले तीन-चार दिन जारी रहने की संभावना है। इस दौरान कुमाऊं मंडल के ऊंचाई वाले इलाकों में बूंदाबांदी से लेकर हल्की बारिश हो सकती है। मैदानी इलाकों में तापमान में तेजी आएगी। सोमवार को पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-जयपुर में NMOPS की दो दिवसीय राष्ट्रीय बैठक संपन्न: हुए महत्वपूर्ण निर्णय, नवंबर/दिसंबर 2022 में होगी दक्षिण भारत में विशाल रैली व 2023 में होगी दिल्ली में महारैली.

रविवार को फिर मौसम मेहरबान दिखा। हल्द्वानी में बूंदाबांदी हुई। मुक्तेश्वर में दो घंटे के दौरान 10.5 मिमी बारिश होने से मौसम सुहावना हो चला। कुमाऊंभर में अनेक स्थानों पर बारिश हुई। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। हल्द्वानी का तापमान 0.5 डिग्री की कमी रही। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को हल्द्वानी में 0.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। कुमाऊं में सर्वाधिक 48.5 मिमी बारिश लोहाघाट में दर्ज की गई। गुजरभोज में 13 मिमी, चम्पावत में 1.0 मिमी, पिथौरागढ़ में 6.5 मिमी, डीडीहाट में 17.0 मिमी, कपकोट में 2.0 मिमी, ताकुला में 12.0 मिमी, अल्मोड़ा में 9.0 मिमी पानी बरसा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top