UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-प्रदेश में अगले चार दिन तक मौसम खराब, अलर्ट जारी

प्रदेश में फिर एक बार मौसम खराब होने का पूर्वानुमान जारी किया गया। बताया जा रहा है अगले 4 दिनों तक प्रदेश में मौसम खराब रहेगा। साथ ही मौसम विभाग ने बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग ने 1 और 4 मई को येलो अलर्ट जबकि 2 और 3 मई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

 

 

 

दरअसल उत्तराखंड में बीते रविवार की दोपहर से ही मौसम का मिजाज बदलने लगा था। यहां मैदानी क्षेत्रों से लेकर पहाड़ी वाले इलाकों तक झमाझम बारिश और कई स्थानों पर ओलावृष्टि से तापमान में आई गिरावट देखने को मिला। उधर बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में भी दिनभर रुक-रुक कर बारिश होती रही। वहीं केदारनाथ धाम में बर्फबारी का सिलसिला जारी रहा। मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 4 दिन के लिए बारिश, ओलावृष्टि और आंधी का अलर्ट जारी कर दिया है। बता दे रविवार को हरिद्वार में बिजली के खंबे में दौड़ रहे करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। राजधानी देहरादून में भी रविवार दोपहर से बारिश का सिलसिला जारी रहा। आपको बता दे बारिश के चलते मैदानी और पहाड़ी क्षेत्रों में तापमान 9 डिग्री तक कम हो गया है जिससे प्रदेश में ठंड की वापसी हुई है।

बारिश और बर्फबारी से चारों धामों में बढ़ी ठंड

रविवार को चारों धामों में भी जमकर बारिश हुई। साथ ही ऊंची चोटियों पर बर्फबारी जारी रहा। केदारनाथ धाम दिनभर काले बादलों से घिरा रहा। बद्रीनाथ में पूरे दिन भर रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी रहा। वही गंगोत्री धाम में भी जमकर बारिश हुई, जबकि यमुनोत्री में देर शाम से ऊंची चोटियों पर बर्फबारी शुरू हो गई। श्रद्धालुओं को खराब मौसम के चलते कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है।

साथ ही कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में दोपहर बाद से झमाझम बारिश हुई। हल्द्वानी में शाम के समय हल्की बारिश हुई, वहीं नैनीताल समेत कई अन्य जगहों पर हल्की ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई। जबकि चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा समेत उधम सिंह नगर में भी बारिश के साथ कहीं–कहीं ओलावृष्टि भी हुई।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top