NAINITAL NEWS

Big breaking:-नौकुचिया ताल में नहाने गया था लेकिन गहराई में डूबा युवक, SDRF के डीप डाइवर ने किया शव रिकवर

एक ओर प्रकृति अपने रौद्र रूप में प्रत्येक दिन नई मुसीबतें बरसा रही है ।वही दूसरी ओर अतिवृष्टी से नदी तालों के बढे जलस्तर के खतरे और पहाड़ी मार्गो पर यात्रा की संवेदनशीलता के दृष्टिगत लगातार दी जा रही चेतावनी को अनसुना करने से रोज़ कोई न कोई दुर्घटना हो रही है।

आज दिनाँक 31 अगस्त 2021 को SDRF डीप डाइविंग टीम, नैनीताल को जिला नियंत्रण कक्ष से शाम को सूचना प्राप्त हुई कि नौकुचिया ताल में एक युवक डूब गया है ।

उक्त सूचना पर टीम तुरन्त HC जितेन्द्र गिरी के हमराह मय रेस्क्यू उपकरण के घटनास्थल पर पहुँची और त्वरित रेस्क्यू हेतु सर्च ऑपेरशन चलाया। परन्तु जब कोई सुराग नही मिला तो टीम इंचार्ज द्वारा डीप डाइवर आरक्षी सागर चंद को ताल की तह में गहराई तक सर्चिंग हेतु भेजा गया। लगभग 30 फ़ीट की गहराई में युवक का शव पाया गया, जिसे डीप डाइवर द्वारा रिकवर कर बाहर निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अक्टूबर में जाकर ही शुरू हो पाएगी केदारनाथ में हेली सेवा , अभी ये प्रक्रिया है बाकी

SDRF टीम इंचार्ज द्वारा बताया गया कि मृतक का नाम मोहित नेगी पुत्र  सुरेंद्र नेगी उम्र 23 वर्ष, निवासी सल्ट, अल्मोड़ा बताया गया, जो ताल में नहाने गया था व अचानक गहराई में जाने के कारण डूबने लगा। आसपास मौजूद अन्य लोगों ने उसे बचाने का बहुत प्रयास किया परन्तु असफल रहे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-हिमांचल प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड विधानसभा में भी ई विधानसभा प्रणाली लागू करने की कवायद शुरू
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top