UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-वीर सपूतो के पार्थिव शरीर पहुँचे उनके घर , अंतिम यात्रा में रो पड़ा पूरा गाँव , अमर रहें के लगे नारे , सीएम ने जताया शोक

 

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद उत्तराखंड के नई टिहरी के बेटे विक्रम सिंह नेगी का तिरंगे से लिपटा पार्थिव शरीर शनिवार को विमाण गांव पहुंच गया। शहीद का शव पहुंचते ही उसकी पत्नी, मां और बूढ़ी दादी ने रोते-बिलखते शव से लिपट कर अंतिम दर्शन के किए। राजकीय सम्मान के साथ शहीद विक्रम सिंह नेगी का अंतिम संस्कार किया गया।इस दौरान शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने ‘जब तक सूरज चांद रहेगा, विक्रम तेरा नाम रहेगा’ का जयघोष कर आतंक का पर्याय बने पाकिस्तान के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की।क़ृषि मंत्री सुबोध उनियाल भी शनिवार को शहीद विक्रम सिंह नेगी के गांव पंहुचे। इस दौरान उन्होंने गांव की सड़क कोटेश्वर-फलसारी मोटर मार्ग का नामकरण शहीद विक्रम सिंह नेगी के नाम से करने की घोषणा की। वहीं मंत्री ने रोड का डामरीकरण करवाने की भी घोषणा की।कोटेश्वर घाट पर देर शाम को शहीद विक्रम सिंह नेगी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। 39 फील्ड रेजिमेंट के जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ 6 साल के बच्चे को गुलदार उठा कर ले जा रहा था , फिर हुआ ऐसा

वही जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद पोखरी विकासखंड के सांकरी गांव निवासी सैनिक योगंबर सिंह का पार्थिव शव रुद्रप्रयाग सैनिक कैंप पहुंच गया। रविवार को पैतृक घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगाविकास खंड पोखरी के सांकरी गांव निवासी राइफलमैन योगंबर सिंह पुत्र बीरेंद्र सिंह भंडारी 17 गढ़वाल राइफल्स में तैनात थे। वर्तमान में वे सेना की 48 आरआर (राष्ट्रीय रायफल) रेजीमेंट में जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी पर थे।14 अक्तूबर की रात जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ में योगंबर सिंह शहीद हो गए थे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-शासन ने दक्षिण अफ्रीका से पहुंचे यात्रियों की विशेष निगरानी करने के निर्देश दिए ,जिलो को एडवाइजरी भी की जारी

 

नायब तहसीलदार योगंबर सिंह नेगी ने बताया कि शहीद का पार्थिव शरीर आर्मी के वाहन से रुद्रप्रयाग पहुंच गया है। पार्थिव शरीर को सैनिक कैंप रुद्रप्रयाग में रखा गया है। रविवार को शहीद के पार्थिव शरीर को उनके गांव सांकरी लाया जाएगा। जिसके बाद पैतृक घाट निगोमदी नदी किनारे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-संसद सत्र के पहले दिन ही कृषि कानूनों की वापसी के विधेयक को लोकसभा से पास कर दिया गया।

वही मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए उत्तराखण्ड के सूबेदार  अजय रौतेला के शहीद होने पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को दुःख की इस घङी में धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए उत्तराखण्ड के नायक  हरेंद्र सिंह रावत के शहीद होने पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को दुःख की इस घङी में धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top