UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड वन विकास में आने वाली हैं बंपर भर्ती, इतनी होगी सेलरी

Uttarakhand Government Job : उत्तराखंड वन विकास में आने वाली हैं बंपर भर्ती, 92 हजार तक होगी सेलरी

 

Government Jobs in Uttarakhand उत्तराखंड वन विकास निगम ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को समूह ग के अंर्तगत पदनाम स्केलर और सहायक लेखाकार की सीधी भर्ती के लिए अधियाचन भेजा है। जिसमें स्केलर के 200 और सहायक लेखाकार के 31 पदों पर भर्ती होनी है।प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि उत्तराखंड वन विकास के 243 पदों पर सीधी भर्ती होने जा रही है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-न्यायमूर्ति विपिन सांघी 28 जून को लेंगे,Uttarakhand Highcourt के मुख्य न्यायाधीश के तौर पर शपथ

 

इसके लिए निगम ने यूकेएसएसएससी और यूकेपीएससी को अधियाचन भेज दिया है।उत्तराखंड वन विकास निगम ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को समूह ग के अंर्तगत पदनाम स्केलर और सहायक लेखाकार की सीधी भर्ती के लिए अधियाचन भेजा है। जिसमें स्केलर के 200 और सहायक लेखाकार के 31 पदों पर भर्ती होनी है। स्केलर के लिए लिखित परीक्षा का पाठ्यक्रम वन रक्षक स्तर का होगा। इसके अलावा शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करनी होगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पुलिसकर्मियों को दी बड़ी सौगात

 

 

 

चयनित अभ्यर्थी का वेतनमान लेवल 2 के तहत 19900-63200 रहेगा।जबकि सहायक लेखाकार का वेतनमान लेवल पांच के तहत 29200-92300 होगा। इसमें वाणिज्य से स्नातक, बीबीए और एकाउंटेंसी में स्नातकोत्तर वाले युवाओं को आवेदन का मौका मिलेगा। वहीं, निगम ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को लौंगिंग अधिकारी के 12 पदों पर सीधी भर्ती के लिए अधियाचन भेजा है। जिसकी परीक्षा सहायक वन रक्षक के स्तर की होगी। निगम के प्रबंध निदेशक डीजेके शर्मा के मुताबिक निगम में फील्ड स्तर पर कार्मिकों की काफी कमी होने के कारण लौंगिंग संबंधित कार्य प्रभावित हो रहा है। इन पदों पर नई भर्ती होने से कार्मिक क्षमता बढ़ेगी और कार्य सुचारु रूप से हो सकेंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top