UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड STF क़ो मिली बड़ी सफलता,इस गैंग के तीन शूटर किए गिरफ्तार

Ad

: रणदीप भाटी गैंग के तीन शूटर गिरफ्तार, नोएडा में भाजपा सांसद के करीबी पर हमला करने के बाद से थे फरारएसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि तीन अक्तूबर की रात स्कॉर्पियों सवार बदमाशों ने नोएडा में भाजपा के मंडल अध्यक्ष सांगा पंडित और उनके साथ मौजूद कार्यकर्ता का अपहरण कर जानलेवा हमला किया था।

 

भाजपा सांसद के करीबी पर नोएडा में जानलेवा हमला करने के बाद फरार चल रहे रणदीप भाटी गिरोह के तीन शूटरों को उत्तराखंड एसटीएफ ने देहरादून से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पिस्टल, तमंचे और भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं। एसटीएफ के अनुसार, तीनों यहां लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में आए थे। गिरफ्तारी के दौरान शूटरों ने हथियार के बल पर भागने की भी कोशिश की। लेकिन, एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया।

 

एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि तीन अक्तूबर की रात स्कॉर्पियों सवार बदमाशों ने नोएडा में भाजपा के मंडल अध्यक्ष सांगा पंडित और उनके साथ मौजूद कार्यकर्ता का अपहरण कर जानलेवा हमला किया था। घटना के बाद आरोपी फरार चल रहे थे। इस मामले में गौतमबुद्धनगर के सांसद महेश शर्मा ने नोएडा पुलिस को अल्टीमेटम दिया था। इस बीच उत्तराखंड एसटीएफ को सूचना मिली कि दिल्ली के रणदीप भाटी गिरोह के कुछ शॉर्प शूटर देहरादून आ रहे हैं।

 

इसके बाद दून की सभी सीमाओं पर चेकिंग शुरू की गई।शनिवार देर रात आशारोड़ी चेक पोस्ट पर एसटीएफ के उपनिरीक्षक विपिन बहुगुणा और उपनिरीक्षक नरोत्तम बिष्ट के नेतृत्व में तैनात टीम को काले रंग की स्कॉर्पियो आती दिखी। सूचना के आधार पर एसटीएफ ने स्कॉर्पियो का पीछा शुरू कर दिया और ट्रांसपोर्टनगर के पास रोककर चेकिंग की। इस दौरान कार सवार तीन व्यक्तियों ने हथियार निकाल एसटीएफ को डराने की कोशिश और भागने लगे। लेकिन, टीम ने घेराबंदी कर तीनों को दबोच लिया। उनके पास से दो पिस्टल, एक तमंचा और 12 कारतूस मिले हैं। घटना के दौरान ट्रांसपोर्टनगर चौराहे पर कुछ देर के लिए जाम की स्थिति रही।

 

हरियाणा और यूपी के हैं शूटर
शूटरों की पहचान गौरव उर्फ सोनू निवासी बगोर थाना चांदीनगर जिला बागपत, हरपाल निवासी गुजरवाली थाना बाबर जिला रेवाड़ी हरियाणा और गौरव चंदीला निवासी भतौला खेड़ीपुर जिला फरीदाबाद हरियाणा के रूप में हुई है।
भाटी के कहने पर किया था सांगा पंडित का अपहरण
पूछताछ में शूटर हरपाल ने बताया कि गैंगस्टर रणदीप भाटी के कहने पर तीन अक्तूबर को उन्होंने नोएडा के बी-2 थानाक्षेत्र में सांगा पंडित का अपहरण कर उन्हें जान से मारने की कोशिश की थी। एसटीएफ के एसएसपी ने बताया कि रणदीप भाटी के मुख्य शूटर हरपाल ने इसी साल फरवरी में अमन नाम के एक कॉल सेंटर संचालक का अपहरण कर 25 लाख की फिरौती मांगी थी। इस आरोप में दिल्ली की हरिनगर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। बाद में वह जमानत पर बाहर आ गया था। वहीं, शूटर गौरव चंदीला भी हत्या की कोशिश में जेल जा चुका है।

 

रणदीप भाटी और अनिल दुजाना में आपसी रंजिश
एसटीएफ के एसएसपी ने बताया कि गैंगस्टर सुंदर भाटी का अनिल दुजाना से काफी समय से रंजिश चल रही है। 31 जनवरी 2014 को सुंदर भाटी गिरोह के मुख्य शूटर अशोक और पांच अन्य ने रणदीप भाटी गिरोह के एक शूटर संजय नागर की नालापानी रोड, रायपुर, देहरादून में गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top