UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-Uttarakhand Coronairus Update: सावधान हो जाइये, बढ़ रहे कोरोना के मामले, उत्‍तराखंड में संक्रमण दर बढ़कर पहुंची 1.82 प्रतिशत

Uttarakhand Coronairus Update: सावधान हो जाइये, बढ़ रहे कोरोना के मामले, उत्‍तराखंड में संक्रमण दर बढ़कर पहुंची 1.82 प्रतिशत

 

Uttarakhand Coronairus Update स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में निजी व सरकारी लैब से 1264 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 1241 सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 14 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

 

 

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण दर में अब बढ़ोतरी हो रही है। बुधवार को तकरीबन दो माह बाद संक्रमण दर बढ़कर दो प्रतिशत के करीब पहुंच गई। यह 1.82 प्रतिशत दर्ज की गई है। इधर, प्रदेश में कोरोना के 23 नए मामले मिले और 19 मरीज स्वस्थ हुए हैं। कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-यहाँ दो अधिकारियो पर हो गई बड़ी कार्यवाई, DM ने कर दिया सस्पेंड, जानिए क्या है मामला

 

 

प्रदेश में फिलवक्त कोरोना के 115 सक्रिय मामले हैं। देहरादून में सबसे अधिक 83, जबकि नैनीताल में आठ और हरिद्वार में सात सक्रिय मामले हैं। दो जिलों पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में कोरोना का कोई सक्रिय मामला नहीं है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में निजी व सरकारी लैब से 1264 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 1241 सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :- सीएम धामी के लिए मांगेंगे वोट यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ , कल टनकपुर में करेंगे चुनावी रैली, कार्यक्रम तय

देहरादून में सबसे अधिक 14 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा हरिद्वार में तीन, पौड़ी व ऊधमसिंह नगर में दो-दो, नैनीताल व टिहरी में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। अन्य सात जिलों चमोली, अल्मोड़ा, उत्तरकाशी, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला है। इधर, विभिन्न जिलों से 2209 सैंपल कोरोना जांच को भेजे गए हैैं।

 

 

इस साल प्रदेश में कोरोना के 92,462 मामले मिले हैं। इनमें से 88,844 (96.09 प्रतिशत) लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। कोरोना संक्रमण से इस साल 275 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। विशेषज्ञों का कहना है कि इन हालात में लापरवाही बरती गई तो आने वाले दिनों में संक्रमण और भी बढ़ सकता है। यद्यपि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क की अनिवार्यता कर दी गई है, पर लोग इसका पालन कर नहीं रहे।सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों से 500 से एक हजार रुपये तक जुर्माना वसूलने का प्रविधान भी है, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं। शादी समारोह व अन्य कार्यक्रमों में भीड़ जुट रही है। सभी जगह अधिकांश लोग बिना मास्क दिख रहे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top