UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड बोर्ड का जारी होने वाला हैं रिजल्ट, इस हफ्ते जारी होगा रिजल्ट, जानिए कितने नंबर वाला होगा पास

 

Uttarakhand Result 2022: Know when will the Uttarakhand Board 10th 12th result be released, so many marks are needed to pass

 

Uttarakhand Board 10th 12th Result 2022 Date: उत्तराखंड विघालय शिक्षा परिषद (यूबीएसई) 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जून के पहले या दूसरे सप्ताह तक घोषित कर सकता है। रिजल्ट जारी होते ही छात्र यूबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

 

 

Uttarakhand Board 10th 12th Result 2022 Date: उत्तराखंड बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए राहतभरी खबर आ रही है। उत्तराखंड विघालय शिक्षा परिषद (यूबीएसई) 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जून के पहले या दूसरे सप्ताह तक घोषित कर सकता है। हाल ही में बोर्ड ने 10वीं 12वीं की करीब 13 लाख कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर लिया है, इसके लिए करीब 30 केंद्र बनाए गए थे और एक हजार से अधिक शिक्षकों को लगाया गया था। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि, कॉपी चेकिंग के बाद बोर्ड ने आगे की प्रक्रिया तेजी से शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-जानिए किन पांच जिलों में मौसम विभाग ने किया बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

ऐसे में बोर्ड जल्द ही रिजल्ट से संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। रिजल्ट जारी होते ही छात्र उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।बता दें इस बार उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाएं 28 मार्च से 19 अप्रैल तक आयोजित की गई थी, जिसमें हाई स्कूल यानी 10वीं कक्षा की परीक्षा में कुल 1 लाख 20 हजार से अधिक छात्र शामिल हुए थे, जबकि इंटरमीडिएट यानी 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 1,13170 छात्रों ने हिस्सा लिया था। नीचे दिए आसान स्टेप के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक सकेंगेयूपीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाएं।
होमपेज पर जाकर UBSE 10th 12 th Result 2022 लिंक पर क्लिक करें।अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर सबमिट पर क्लिक करें।
स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा, यहां नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर डेक्सटॉप पर सेव कर सकते हैं।बता दें अभी बोर्ड द्वारा रिजल्ट से संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि इस हफ्ते कोई नोटिफिकेशन जारी की जा सकती है। पास होने के लिए चाहिए होंगे 33 प्रतिशत मार्क्स

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-हरदा को सड़क पर दिखे गड्ढे तो विरोध में बैठ गए धरने पर

कोरोना वायरस के चलते उत्तराखंड बोर्ड ने 10 और 12वीं परीक्षा के सिलेबस में कुछ कटौती की थी। वहीं पास होने के लिए प्रत्येक विषय में 33 प्रतिशत अंक अनिवार्य होंगे। साथ ही रिजल्ट जारी हो जाने के बाद यदि छात्र को लगता है कि उसके नंबर कम रह गए हैं तो वह रीचेकिंग के लिए अप्लाई कर सकता है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top