UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड स्टेनोग्राफर, अपर निजी सचिव, पर्सनल असिस्टेंट सहित अन्य पदों के लिए आवेदन शुरू, यहां चेक करें डिटेल

उत्तराखंड स्टेनोग्राफर, अपर निजी सचिव, पर्सनल असिस्टेंट सहित अन्य पदों के लिए आवेदन शुरू, यहां चेक करें डिटेल
उत्तराखंड में एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी के 3 पद पर्सनल असिस्टेंट के 234 पदों स्टेनोग्राफर/ पर्सनल असिस्टेंट के 15 पदों स्टेनोग्राफर/ डाटा एंट्री ऑपरेटर के 03 पदों और पर्सनल असिस्टेंट/ स्टेनोग्राफर ग्रेड II के 2 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू होकर 14 अक्टूबर 2024 तक जारी रहेगी। अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

 

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) की ओर से एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी, पर्सनल असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 24 सितंबर से शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं वे ऑनलाइन माध्यम से यूकेएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन की लास्ट डेट 14 अक्टूबर 2024 तय की गई है।

आवेदन से पहले चेक कर लें पात्रता
इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार 10+2 इंटरमीडिएट उत्तीर्ण करने के साथ हिंदी/ अंग्रेजी स्टेनोग्राफी/ टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए। इसके अलावा एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी पदों पर आवेदन के लिए बैचलर उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके साथ अभ्यर्थी को हिंदी/ अंग्रेजी स्टेनोग्राफी/ टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है।

उम्मीदवार की न्यूनतम आयु पदानुसार 18/ 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 42 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में उम्मीदवारों को पदानुसार छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार होगी।

इस तरीके से करें आवेदन
इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर विजिट करें।
वेबसाइट के होम पेज पर “पदनाम-अपर निजी सचिव/ वैयक्तिक सहायक व अन्य के पदों के ऑनलाइन आवेदन (Online Application Form) हेतु क्लिक करें” लिंक पर क्लिक करें।
अब अगले पेज पर Apply लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
अंत में अभ्यर्थी तय किया गया शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती में आवेदन के साथ जनरल एवं ओबीसी वर्ग को 300 रुपये एवं एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा। आवेदन फीस का भुगतान डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड/ नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top