UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-इस भर्ती परीक्षा को लेकर जारी हुआ UPDATE

NewsHeight-App

भारतीय वन्यजीव संस्थान भर्ती 2024: ग्रुप बी और सी पदों के लिए, पात्रता मानदंड और महत्वपूर्ण विवरण देखेंवन्यजीव संस्थान (WII), देहरादून, लैब अटेंडेंट, ड्राइवर (साधारण ग्रेड), और तकनीकी सहायक सहित विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांग रहा है। ये रिक्तियां अंशकालिक प्रकृति की हैं।

 

 

इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को WII की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑफ़लाइन आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।WII भर्ती 2024 मुख्य विवरण:

संगठन का नाम: भारतीय वन्यजीव संस्थान (WII)
आधिकारिक वेबसाइट: www.wii.gov.in
पद का नाम: लैब अटेंडेंट, ड्राइवर (साधारण ग्रेड), तकनीकी सहायक
कुल रिक्ति: 7 पद
आवेदन का तरीका: ऑफलाइन
अंतिम तिथि: 14-03-2024
WII भर्ती 2024 रिक्ति विवरण:

लैब अटेंडेंट: 4 रिक्तियां
ड्राइवर (साधारण ग्रेड): 2 रिक्तियां
तकनीकी सहायक (आईटी एवं आरएस/जीआईएस): 1 रिक्ति
WII भर्ती 2024 पात्रता मानदंड:

लैब अटेंडेंट:

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से 10वीं कक्षा/एसएससी कुल 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।
आयु सीमा: 18 से 28 वर्ष
ड्राइवर (साधारण ग्रेड):

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार के पास हल्के और भारी दोनों वाहनों के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस और कम से कम 3 साल का ड्राइविंग अनुभव होना चाहिए।
आयु सीमा: 18 से 27 वर्ष
तकनीकी सहायक (आईटी एवं आरएस/जीआईएस):

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार को प्रथम श्रेणी में बी.एससी.(सीएस)/बी.एससी.(आईटी)/बीसीए/बी.टेक.(आईटी)/बी.टेक(सीएस) या कंप्यूटर/आईटी क्षेत्र में समकक्ष पाठ्यक्रम उत्तीर्ण होना चाहिए या आरएस/जीआईएस में पीजी डिप्लोमा या समकक्ष।
डब्ल्यूआईआई भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया: योग्य उम्मीदवारों को एक चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा जिसमें एक लिखित परीक्षा और एक ट्रेड टेस्ट शामिल होगा।

डब्ल्यूआईआई भर्ती 2024 आवेदन कैसे करें: इच्छुक उम्मीदवारों को अपना पूरा आवेदन पोस्ट/कूरियर के माध्यम से निम्नलिखित पते पर भेजकर ऑफ़लाइन आवेदन करना चाहिए: भारतीय वन्यजीव संस्थान, चंद्रबनी, देहरादून 248001, उत्तराखंड लिफाफे के ऊपर “लैब के पद के लिए आवेदन” लिखा होना चाहिए। परिचारक, चालक (साधारण ग्रेड), और तकनीकी सहायक। आवेदन का कोई अन्य माध्यम स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन 14-03-2024 को या उससे पहले निर्दिष्ट पते पर पहुंच जाना चाहिए।

WII भर्ती 2024 महत्वपूर्ण तिथियाँ:

अधिसूचना प्रकाशन की तिथि: 13-02-2024
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 14-03-2024

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top