UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड में यूपी पुलिस की ग्रामीणों के साथ भिड़ंत, फायरिंग में महिला की मौत, छह पुलिसकर्मी घायल,मुरादाबाद पुलिस पर उत्तराखंड में हत्या सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड में यूपी पुलिस की ग्रामीणों के साथ भिड़ंत, फायरिंग में महिला की मौत, छह पुलिसकर्मी घायल पचास हजार रुपये के इनामी खनन माफिया की गिरफ्तारी के लिए उत्तराखंड में कुंडा के ग्राम भरतपुर में दबिश देने पहुंची यूपी की ठाकुरद्वारा पुलिस आैर एसओजी टीम की ग्रामीणों से भिड़ंत हो गई।

वही मामले क़ो बढ़ता देख उत्तराखंड पुलिस ने मुरादाबाद पुलिस पर उत्तराखंड में हत्या सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज, 302, 147, 148, 149, 452, 504, 1208 में हुआ मुकदमा दर्ज

परस्पर फायरिंग में जसपुर के ज्येष्ठ उपप्रमुख गुरताज सिंह भुल्लर की पत्नी गुरजीत कौर (28) की मौत हो गई और छह पुलिसकर्मी घायल हो गए।परस्पर फायरिंग में जसपुर के ज्येष्ठ उपप्रमुख गुरताज सिंह भुल्लर की पत्नी गुरजीत कौर (28) की मौत हो गई और छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। इनमें से दो को गोली लगी है, उनकी हालत गंभीर है।

 

भुल्लर की तहरीर पर कुंडा पुलिस ने यूपी पुलिस के 10-12 जवानों पर हत्या का केस दर्ज किया है।ठाकुरद्वारा पुलिस को सूचना मिली थी कि 13 सितंबर को पुलिस दल पर हमला करने वाला इनामी खनन माफिया जफर भरतपुर में जसपुर के ज्येष्ठ उपप्रमुख भुल्लर के यहां छिपा हुआ है। ठाकुरद्वारा कोतवाल योगेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस व एसओजी टीम ने बुधवार शाम भुल्लर के फार्म हाउस की घेराबंदी कर ली। सादे कपड़ों में अनजान लोगों को देखकर परिजनों ने ललकारा।

मुरादाबाद के डीआईजी शलभ माथुर के अनुसार, ग्रामीणों ने पुलिस टीम को बंधक बना लिया और फायरिंग की। गोली लगने से दो और संघर्ष में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। ग्रामीणों का आरोप है कि यूपी पुलिस की फायरिंग में ड्यूटी कर घर लौट रही गुरजीत को गोली लग गई। उसे निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया।

गुस्साए लोगों ने राजमार्ग किया जाम, अफसरों से झड़प
महिला की मौत से नाराज स्थानीय लोगों ने कुंडा थाने के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। वे पुलिसवालों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। तनाव के मद्देनजर ऊधमसिंह नगर और नैनीताल जिले की पुलिस फोर्स मौके पर बुला ली गई। इस दौरान गुस्साए लोगों की अफसरों से तीखी झड़प हुई। देर रात तक ग्रामीण धरने पर बैठे थे। दोषी बख्शे नहीं जाएंगे
ऊधमसिंह नगर पुलिस को गंभीरता से जांच के निर्देश दिए हैं। पहले गोली किसने चलाई, यह भी जांच की जा रही है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
-अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड

बंधक बनाकर छीने हथियार
माफिया जफर की तलाश में ठाकुरद्वारा के पास घेराबंदी की तो वह उत्तराखंड के भरतपुर पहुंच गया। वहां गई हमारी टीम को बंधक बना लिया गया। उनके हथियार भी छीन लिए गए।
-शलभ माथुर, डीआईजी, मुरादाबाद

एसओजी प्रभारी समेत पांच लापता पुलिसकर्मी बाद में मिले
टीम पर हमले के बाद पुलिसकर्मियों के तीन शस्त्र भी गायब हैं। एसओजी प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मी लापता बताए गए, लेकिन बाद में वे मिल गए।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top