UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने किए बदरीनाथ धाम के दर्शन ,तो चीन-भारत सीमा क्षेत्र में सड़क निर्माण का किया निरीक्षण

देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने बताया कि 18 सितंबर से 8 अक्तूबर तक 57065 तीर्थयात्री चारों धामों के दर्शन कर चुके हैं। तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़ने से यात्रा पड़ावों पर भी रोनक है।चारधाम यात्रा के मद्देनजर उत्तराखंड में श्रद्धालु और पर्यटकों की चलह-पहल बढ़ गई है। यात्रा को लेकर तीर्थयात्रियों में उत्साह बना हुआ है। 20 दिनों में 57065 तीर्थयात्री चारधाम के दर्शन कर चुके हैं।

 

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने किए बदरीनाथ धाम के दर्शन

केंद्रीय सड़क परिवहन राष्ट्रीय राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने शनिवार को बदरीनाथ धाम के दर्शन किए। जनरल वीके सिंह सुबह 11:40 बजे हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने करीब पंद्रह मिनट तक बदरीनाथ धाम की पूजा-अर्चना में प्रतिभाग किया। इसके बाद देवस्थानम बोर्ड के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीडी सिंह और धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल से उन्होंने चारधाम यात्रा की जानकारी ली।उन्होंने बदरीनाथ धाम में स्थित तप्तकुंड के दर्शन भी किए। देवस्थानम बोर्ड ने उन्हें बदरीनाथ भगवान का अंगवस्त्र और प्रसाद भेंट किया। करीब एक घंटे तक वह धाम में रहे। इस मौके पर सीमा सड़क संगठन के कमांडर कर्नल मनीष कपिल, एसडीएम कुमकुम जोशी, यात्रा एसडीएम गोपालराम विनवाल, तहसीलदार राजेंद्र प्रसाद ममगाई, बदरीनाथ थाने के थानाध्यक्ष सतेंद्र सिंह नेगी, गढ़वाल सांसद प्रतिनिधि किशोर पंवार, रवि मेहता, सुधीर मेहता आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-राष्ट्रपति की वीआईपी ड्यूटी पर आए 19 पुलिस कर्मियों और कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से पुलिस और प्रशासन में हड़कंप , सभी आइसोलेट

 

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने चीन सीमा क्षेत्र की सड़क का निरीक्षण किया

जनरल वीके सिंह ने चीन सीमा क्षेत्र को जोड़ने वाली माणा पाड़ रोड का निरीक्षण किया। वे सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के अधिकारियों के साथ घस्तोली तक गए। उन्होंने विपरीत भौगोलिक परिस्थितियों में भी बेहतर सड़क निर्माण पर बीआरओ के अधिकारियों की पीठ थपथपाई। इसके बाद उन्होंने एक घंटे तक बीआरओ के अधिकारियों की ब्रीफिंग की। उन्होंने कहा कि देश सुरक्षा में सड़क मार्ग का बड़ा योगदान है। सड़क नेटवर्क को बेहतर बनाने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-बढ़ते कोरोना के मामलों पर गंभीर सीएम , समीक्षा बैठक में सीएम ने दिए ये बड़े निर्देश

 

बीआरओ के कमांडर कर्नल मनीष कपिल ने उन्हें सीमा क्षेत्र से लगे नीती और माणा घाटी में सड़क निर्माण की जानकारी दी। केंद्रीय मंत्री ने बदरीनाथ में विवेकानंद अस्पताल का निरीक्षण भी किया।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top