UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर कमेटी का गठन करेंगे सीएम धामी, पीएम मोदी से मुलाकात के बाद किया एलान

यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर कमेटी का गठन करेंगे सीएम धामी, पीएम मोदी से मुलाकात के बाद किया एलान

लगातार दूसरी बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने पुष्कर सिंह धामी ने साथ ही एलान किया कि वह यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन करेंगे.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली के दौरे पर हैं. उन्होंने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. सीएम धामी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मिली जीत का श्रेय पीएम मोदी को दिया. लगातार दूसरी बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने पुष्कर सिंह धामी ने साथ ही एलान किया कि वह यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन करेंगे.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-बारिश दिखाने लगी असर, मसूरी में यहाँ पहाड़ी से गिरा मलबा, 2 घंटे बाधित रहा मार्ग

सीएम धामी ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर मैंने 12 फरवरी 2022 को एक संकल्प उत्तराखंड की जनता के समक्ष रखा था कि सरकार का गठन होते ही यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन होगा. उन्होंने आगे कहा कि कमेटी एक ड्रॉफ्ट बनाएगी और उसके आधार पर ही उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होगा. उस पर हम कार्रवाई कर रहे हैं और पहली कैबिनेट में हमने कैबिनेट नोट बना दिया है, जिस पर काम किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-Ration Card Update: सरकारी दुकानों से राशन लेने के नियमों में बड़े बदलाव की तैयारी! जान लीजिए नए प्रावधान

पीएम मोदी को दिया जीत का श्रेय

सीएम धामी ने कहा कि ऐसे बहुत से विकास के मुद्दे थे जो पीएम मोदी के समक्ष रखे गए हैं और उन्होंने पूरा आश्वासन दिया है उन सभी पर काम करने का और मैंने भी उनका मार्गदर्शन लिया.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-कावड़ यात्रियों की सुरक्षा में लगेगी इतनी पुलिस, ड्रोन, CCTV से की जाएगी निगरानी

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पूरा चुनाव अभियान प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में चला और पूर्ण बहुमत के साथ वहां पर BJP की सरकार बनी. जैसे प्रधानमंत्री ने भी पहले ही कहा है कि आने वाला दशक उत्तराखंड का दशक होगा.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top