UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-उधम सिंह नगर : कमिश्नर दीपक रावत ने यहां लगाई एसडीएम को लताड़

उधम सिंह नगर : कमिश्नर दीपक रावत ने यहां लगाई एसडीएम को लताड़

उधम सिंह नगर : कमिश्नर ने लगाई एसडीएम को लताड़
उधम सिंह नगर : अपने अलग अंदाज और चर्चाओ में रहने वाले कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने एक बार फिर अपने निरीक्षण के दौरान एसडीएम ऑफिस बाजपुर में हड़कंप मचा दिया। कुमाऊ कमिश्नर अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एसडीएम ऑफिस बाजपुर पहुंचे उन्होंने सबसे पहले बैठे वकीलों के चेम्बर का मुआयना किया जैसी दौरान एक टेंक में इकठ्ठा हुए पानी पर नारजगी जताई और बाद उसके एसडीएम कोर्ट में बैठ कर फाइलों की जांच पड़ताल की। जांच पड़ताल के दौरान पुराने मामलों और फाइलों में अनियमितताएं मिलने पर एसडीएम बाजपुर राकेश चंद्र तिवारी की जम कर लताड़ लगाई साथ में सरकारी बकील रमेश नाथ की भारी कमी मिलने पर हटाने के निर्देश दे डाले। निरीक्षण के दौरान आई भारी कमियों पर एसडीएम से अनुपालन आख्या एक महा के अंदर पेश करने के आदेश दिए हैं।

आपको बता दें कि उत्तराखंड के कुमाऊँ कमिश्नर दीपक रावत SDM कोर्ट एवं तहसील का निरीक्षण करने बाजपुर पहुँचे। जहाँ उन्होंने सबसे पहले SDM कोर्ट का निरीक्षण किया। कोर्ट परिसर का निरीक्षण करते समय पास ही में रखे पानी के टैंक के अंदर एक शराब की ख़ाली बोतल और पानी भरा मिला । जिसका वहाँ पर उपस्थित अधिकारी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए। जहाँ पर उन्हें खामियों देखने को मिली। जिस पर उन्होंने SDM एवं अन्य अधिकारियों ने की जमकर फटकार भी लगायी। जिसके लिए हमेशा जाने जाते हैं। काफ़ी लंबे समय से लंबित चल रही फाइलों को मौक़े पर ही खुलवाया गया एवं उन पर की गई कार्यवाही का गहनता से निरीक्षण करते हुए उन में हो रही देरी का भी जवाब माँगा गया। उन मुकदमों पर विशेष रूप से ध्यान दिया गया जिन प्रशासन की तरफ़ से मुक़दमा दायर किया गया था एवं सरकारी वक़ील की तरफ़ से जिस भी कार्रवाई को किया गया था उसकी जाँच की गई तब, जिसमें भारी कमियां पाई गई और सरकारी वक़ील को स्पष्टीकरण देने की भी बात की। वहीं एसडीएम ऑफिस में एक ही दिन में काफ़ी समय से लंबित चल रही 28 फाइलों में आदेश कर दिया गया था। जिसे कुमाउं का विस्तार में आड़े हाथ लेते हुए SDM की फटकार लगा दी। और पाई गई कमियों को स्पष्टीकरण देने के लिए कहा।इसी दौरान ADM को दो माह में SDM कोर्ट का निरीक्षण करने के लिए आदेशित किया। क्षेत्र में आ रही बाढ़ की समस्या का समाधान जल्द ही कराने का आश्वासन दे दिया।

 

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री का साफ तौर पर आदेश रहता है कि जनता से जुड़ी समस्याओं का हमेशा निस्तारण करते रहना चाइये इससे तहसील, एसडीएम ऑफिस और डीएम ऑफिस के निरीक्षण करते रहना चाहिए। उसी क्रम में आज बाजपुर का एसडीएम कोर्ट का निरीक्षण किया जिसमें काफी अनियमितताएं पाई गई हैं। कई फाइलों को समय से नहीं निपटाया नहीं गया पुराने मामले अभी पेंडिंग है और कई 143 वाली फाइलों का अभी तक निस्तार नहीं किया गया है। इस पर उन्होंने एक माह के अंदर अनुपालन आजा प्रस्तुत करने के आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं बाढ़ से निपटने के लिए पूरी तरीके से इंतजाम किए गए हैं जो नदियां बाजपुर को बाढ़ प्रभावित करती हैं उन नदियों का प्लान कर दिया गया है और जल्द ही इसका निस्तारण किया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top