UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-भारत पेट्रोलियम के टैंकरों से पेट्रोल-डीजल चोरी करते दो को पकड़ा, ड्राइवर समेत आठ फरार

Haridwar: भारत पेट्रोलियम के टैंकरों से पेट्रोल-डीजल चोरी करते दो को पकड़ा, ड्राइवर समेत आठ फरार

जिलाधिकारी कर्मेंद्र सिंह को सूचना मिली कि चिड़ियापुर के पास निर्माणाधीन अंडर बाइपास के नजदीक लंबे समय से अवैध गतिविधियों का संचालन हो रहा है।

 

डीएम कर्मेंद्र सिंह के निर्देश पर डिप्टी कलेक्टर मनीष सिंह की ओर से चिड़ियापुर बॉर्डर पर तेल की चोरी का खेल पकड़ लिया गया। मौके पर एक ड्राइवर व क्लीनर को दबोचा गया है, जबकि एक टैंकर के ड्राइवर समेत आठ फरार हो गए। मामले में पकड़े गए क्लीनर और ड्राइवर सहित चार लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है।

सोमवार को जिलाधिकारी कर्मेंद्र सिंह को सूचना मिली कि चिड़ियापुर के पास निर्माणाधीन अंडर बाइपास के नजदीक लंबे समय से अवैध गतिविधियों का संचालन हो रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल डिप्टी कलेक्टर मनीष सिंह को मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

डिप्टी कलेक्टर ने तत्काल कार्रवाई को अंजाम देने के लिए बताई गई लोकेशन पर पहुंचकर भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेट के टैंकर्स से लंबे समय चल रही तेल चोरी करते हुए 2 व्यक्तियों को मौके पर ही पकड़ा, जबकि लगभग 8 व्यक्ति मौके से फरार हो गए। पकड़े गए व्यक्ति कलम सिंह रावत और कमल सिंह हैं।

छापेमारी के दौरान और मुखबिर की सूचना के आधार पर यह तथ्य सामने आया कि वर्षों से इस क्षेत्र में तेल चोरी की कालाबाजारी चल रही है। प्रत्येक दिन नजीबाबाद से निकल कर लालढांग स्थित डिपो को जाते समय तेल चोरी करते थे। मौके से भारत पेट्रोलियम के दो टैंकर और 6 मोटरसाइकिल, तेल चोरी करने का सामान, तेल के ड्रम बरामद हुए हैं। पकड़े गए व्यक्तियों और समान पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

 

बताया गया कि दो टैंकरों में से एक में से 25 लीटर पेट्रोल डिप्टी कलेक्टर के पहुंचने तक निकाल लिया गया था। इस टैंकर में कुल नौ हजार लीटर तेल भरा हुआ था, जो तीन-तीन हजार लीटर के तीन चैंबरों में भरा था। इसमें तीन हजार लीटर डीजल और छह हजार पेट्रोल था। जबकि एक टैंकर में से तेल चोरी नहीं किया गया था, लेकिन उसका ड्राइवर मौके से फरार हो गया। क्लीनर को मौके पर पकड़ लिया गया। जिस टैंकर से तेल चोरी किया गया, उसका ड्राइवर पकड़ लिया गया। क्लीनर उस पर नहीं था।

बहादराबाद क्षेत्र के खाद्य आपूर्ति अधिकारी रवि सनवाल की ओर से मामले में पुलिस को तहरीर दी गई है। जिसमें चालक कलम सिंह अगस्तमुनि रुद्रप्रयाग व क्लीनर कमल इसरपुर नजीजाबाबाद उत्तर प्रदेश व दो अज्ञात के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी शुरू कर दी है। डीएम के निर्देश पर हुए तेल चोरी के धंधे का खुलासा होने से तेल माफिया में हड़कंप मचा हुआ है।

श्यामपुर पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में
लंबे समय से चल रहे तेल चोरी के खेल पकड़े जाने के बाद श्यामपुर पुलिस की कार्यशैली भी संदेह के घेरे में आ गई है। आखिर तेल चोरी होने का पता पुलिस को क्यों नहीं चल सका। लगातार पुलिस के गश्त करने के साथ ही सक्रिय रहने का दावा करती है। मगर दिनदहाड़े तेल चोरी होता रहा और पुलिस बेखबर रही।

दोनों टैंकरों का तेल किया जब्त
आपूर्ति विभाग की ओर से दोनों टैंकरों का तेल जब्त कर लिया गया है। इसमें सात हजार लीटर डीजल व 18 हजार लीटर पेट्रोल है। कब्जे में लिया गया तेल डिपो की सुपुदर्गी में दे दिया गया है। टैंकरों से तेल चोरी करने के उपकरण भी विभाग ने अपने कब्जे में ले लिए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top